बिहार में फिर झटके, अब तक 42 मरे

Last Updated 26 Apr 2015 01:33:57 PM IST

बिहार सहित पूरे उत्तरभारत में भूकंप के ताजा झटके महसूस किए गए. वहीं भूकंप की वजह से अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है.




भूकंप के ताजा झटके (फाइल)

बिहार के विभिन्न जिलों में भूकंप के कारण शनिवार से अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है और 156 अन्य व्यक्ति जख्मी हो गए हैं.
   
राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में भूकंप से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 42 पहुंच गयी है और 156 अन्य व्यक्ति जख्मी हो गए हैं.

भूकंप के कारण पूर्वी चंपारण जिले में सबसे अधिक आठ और सीतामढ़ी और दरभंगा में छह-छह तथा सीवान, लखीसराय और अररिया जिलों में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है.
   
भूकंप के कारण सुपौल, सहरसा, शिवहर, सारण, मधुबनी जिलों में 2-2 और कटिहार, पश्चिम चंपारण और गया जिले एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी है.
   
इस प्राकृतिक आपदा के कारण बिहार में घायल हुए 156 लोगों में दरभंगा में सबसे अधिक 49, पश्चिम चंपारण 21, सीतामढ़ी में 18, मुंगेर में 13 और मधुबनी में 12 लोग घायल हो गए हैं.
   
बिहार में भूकंप के कारण पूर्वी चंपारण जिले में 9, सहरसा में 7, नालंदा में 6, वैशाली में 5, भोजपुर में 4, कटिहार 3, अररिया, किशनगंज, सारण जिलों में 2-2, पटना, शिवहर और गया में एक-एक व्यक्ति घायल हो गए हैं.
   
भूकंप के कारण मरने वालों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान के तौर पर 4 लाख रुपये दिए जाने तथा घायलों का इलाज मुफ्त कराए जाने की घोषणा की गई है.
   
राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने बताया कि भूकंप के कारण हुई क्षति का आंकलन जिलावार कराया जा रहा है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment