मांझी का बयान: महादलित शराब छोड़ दें तो नहीं बनेगी सरकार

Last Updated 24 Oct 2014 03:40:48 PM IST

जीतन राम मांझी ने कहा है कि महादलित शराब छोड़ दें तो महादलितों के बगैर बिहार में सरकार बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाएगा.


जीतन राम मांझी (फाइल)

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर बड़ा सियासी बयान देकर सबको चौंका दिया है. उन्होंने कहा कि यदि महादलित शराब छोड़ दें तो महादलितों के बगैर बिहार में सरकार बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाएगा.

उन्होंने यह भी कहा कि आज वे मुख्यमंत्री बनाए गए हैं. गया के खिजरसराय में गुरुवार को एक कार्यक्रम में उन्होंने महादलितों से शराब छोडऩे का आह्वान करते हुए कहा कि अगर महादलित जिसमें भुईया, मुसहर सब आते हैं, अगर शराब पीना छोड़ दें तो महादलितों के बगैर सरकार बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाएगा.

आज तो वे मुख्यमंत्री बनाए गए हैं, हम आपसे नहीं बने हैं. परंतु अगर ऐसी स्थिति आ जाएगी तो आप जिसको कहेंगे वही बिहार का मुख्यमंत्री बनेगा. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि उनकी हत्या की कोशिश भी हुई थी. उन्होंने लोगों से कहा कि आपको यह जानकर हैरत होगा कि उनकी हत्या की कोशिश भी हुई परंतु समय आने पर उन्हें वे बचा भी लिए.

इस दौरान हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया. उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व बेगूसराय में मांझी ने कहा था कि बिहार के विकास के लिए वे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी लंबी लाइन खींचेंगे. उन्होंने कहा था कि बिहार का विकास एक चुनौती है और यह चुनौती उन्हें स्वीकार है.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में जनता दल (युनाइटेड) की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए नीतीश ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और मांझी मुख्यमंत्री बनाए गए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment