चार दशकों में चुराई 20 लाख पौंड की चीजें

Last Updated 06 Mar 2015 06:57:13 PM IST

एक महिला पिछले 44 सालों से इतनी वस्तुएं चुरा चुकी है जिसकी कीमत लगभग 20 लाख पौंड है.


किम, चोरी के सामान के साथ(फाइल फोटो)

दक्षिण पश्चिम लंदन में काउंसिल के किराया मुक्त घर में रहने वाली किम ने दुकानों से चोरी करने को अपना ‘काम’ बताया है, उसका कहना है कि वह इसलिए इस काम को छोड़ चुकी है क्योंकि उसकी सबसे छोटी बेटी पैरिस भी 14 वर्ष की हो चुकी है. 

उसका दावा है कि उसने दो महीने से कुछ नहीं चुराया है, लेकिन वह अपनी शान-शौकत वाली जीवन शैली को नहीं छोड़ सकती है इसलिए वह फिर से चोरी करने लगेगी. 
 
संडे पीपल की विकी व्हाइट और जेमा एल्ड्रिज से उसने कहा कि मैं अब अमीर से गरीब हो रही हूं, लम्बा समय हो गया है जब मैंने कोई चोरी नहीं की है और अब ऐसा न करना अविश्वसनीय रूप से कठिन होगा. 
 
उसका कहना है कि जब वो 10 वर्ष की थी तो एक बैग चुराने के आरोप में पकड़ी गई थी पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी, 14 वर्ष की उम्र में उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था. 
 
इसके बाद उसे दो बार सजा मिली पर 16 वर्ष की उम्र में उसने दुकानों से चोरी का अपना पूर्णकालिक काम बना लिया, पकड़े जाने से बचने के लिए वे विग्स या मेक-अप का इस्तेमाल करती थी. 
 
उसे दुकानों से चोरी करने का कोई मलाल नहीं है और वह इसमें कोई शर्म भी महसूस नहीं करती है, इस कारण से वह 44 वर्षो तक दुकानों से चोरी करती रही, वह डिजाइनर कपड़े पहनती है, प्लास्टिक सर्जरी करा चुकी है और छुट्टियां मनाने के लिए सैर सपाटों के लिए जाती है. 
 
वह अब तक 20 लाख पौंड की वस्तुएं चुरा चुकी है, लेकिन वह अभी भी काउंसिल के मुफ्त के मकान में रहती है और सरकार से प्रतिमाह 556 पौंड का भत्ता भी हासिल करती है. 
 
मेल ऑनलाइन में लूसी क्रॉसली लिखती हैं कि 54 वर्षीय किम फैरी ने अपने परिवार की मदद करने के लिए नौ वर्ष की उम्र से चोरी की शुरु आत की थी, जब उसका काम जोरदार चलता था तो उसका कहना था कि उसकी कमाई प्रतिवर्ष 50 हजार पौंड से भी ज्यादा थी. 
उस पर दुकानों से चोरी करने के 50 बार आरोप लगाए जा चुके हैं और उसे सात बार सजा भी हो चुकी है, छह बच्चों की मां ने अब अपराध का जीवन छोड़ दिया और उनके अनुसार उन्होंने आठ हफ्तों से कोई चोरी नहीं की है. 
 
पर उसका कहना है कि सरकारी लाभों से वह अपनी जीवनशैली नहीं चला सकती है इसलिए वह फिर से चोरी करने लगेगी. 
 
किम को फिलहाल प्रति पखवाड़े डिसएबिलिटी लिविंग अलाउंस के तौर पर 120 पौंड, चाइल्ड बेनिफिट के तौर पर प्रति सप्ताह 20 पौंड और चाइल्ड टैक्स क्रेड्टिस के 58 पौंड की राशि मिलती है। अपने परिवार की मदद के लिए उन्होंने अपराध किए और उनकी शादी भी टूट गई.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment