यात्री ने जड़ा एयरहोस्टेस को तमाचा,क्रू ने परिवार को प्लेन से उतारा

Last Updated 14 Nov 2014 03:06:50 PM IST

अंतरराष्ट्री य उड़ान में घंटों की देर होने पर एक यात्री ने केबिन क्रू सदस्यी को तमाचा मार दिया.


स्पाइसजेट

उसे और उसके परिवार को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा. उन्हें विमान से उतार दिया गया और वे बस से दिल्लीं पहुंचे.

यह घटना दिल्लीं के एक परिवार के साथ हुई, जो स्पा्इस जेट के एसजी46 विमान से काठमांडू से दिल्लीब लौट रहा था.

जानकारी के अनुसार, उड़ान पांच घंटे से अधिक समय से लेट हो गई थी.

आखिकार 67 वर्षीय पीके महेश्वेरी, उनकी 62 वर्षीय पत्नीर और नौ साल का बच्चाे लंबे इंतजार के बाद विमान में सवार हुए. इसके बाद महेश्व री और विमान के चालक दल के बीच विवाद हो गया. पायलट ने काठमांडू में देर रात एयरलाइन के बोइंग 737 विमान से नीचे उतरने का आदेश दिया. दोनों पक्षों का दावा है कि दूसरा पक्ष गलत था.

महेश्विरी की शिकायत के अनुसार, वह विमान के गलियारे की ओर 13वीं सीट पर बैठे थे और थकान के कारण उनकी आंख लग गई थी. उन्होंेने कहा कि अचानक मैं चौंककर उठा.... एयरहोस्टेोस ने तेजी से मेरे पैर में मारा. वह चिल्लालने लगी कि मेरा पैर गलियारे की ओर था, जबकि गलियारा पूरा खाली था.

वहीं स्पा इसजेट के प्रवक्ताा ने बताया कि विमान के लेट होने से परेशान यात्री उठा और उसने केबिन क्रू को तमाचा मार दिया.

भारत सहित दुनियाभर में कहीं भी क्रू के साथ इस तरह के दुर्व्यदवहार को बर्दाश्तस नहीं किया जाता. ऐसे में पायलट ने फैसला किया कि वह परिवार को विमान से नीचे उतार रहा है, जो कि उसके अधिकार क्षेत्र में आता है और प्रबंधन भी इसका समर्थन करता है. अन्यं यात्री भी इस तमाचे वाली घटना के गवाह हैं.

महेश्ववरी ने एयरहोस्टेैस को मारने की घटना से इंकार करते हुए अपनी शिकायत में कहा कि एयरलाइन ने उनसे कहा कि वे विमान से उतर जाएं नहीं तो वे पुलिस को बुला लेंगे. महेश्वएरी ने अपनी शिकायत में कहा कि उनके परिवार को कोई स्थाानीय मुद्रा नहीं दी गई.

यात्री ने बताया कि हमने अगले एक दो दिन में दूसरी फ्लाइट की टिकट बुक करनी चाही, मगर कोई भी टिकट 26 हजार रुपए प्रति यात्री से कम नहीं थी. इतनी महंगी टिकट लेना हमारे लिए असंभव था. हमें दिल्लीे तक 30 घंटों का सफर बस से पूरा करना पड़ा.

महेश्वेरी अब उनके परिवार को मिली प्रताणना के लिए एयरलाइन से जवाब, मांफी और हर्जाना चाहते हैं.
 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment