परीक्षार्थियों ने शिक्षकों को इज्जत की दी दुहाई- रख लो लाज, कर दो पास..

Last Updated 24 Apr 2014 07:17:48 PM IST

उत्तराखंड के देहरादून में बोर्ड परीक्षा में पास होने के लिए परीक्षार्थियों ने मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को इज्जत की दुहाई दी है.




answer book (file photo)

परीक्षार्थियों ने पास होने के लिए उत्तर पुस्तिका पर अनुनय-विनय की है. इससे शिक्षक पसोपेश में हैं. मूल्यांकन में लगे शिक्षक कुछ कापियों को देखकर हैरान हैं. इनमें छात्रों ने शिक्षकों से पास करने की गुहार लगाई है.

कुछ छात्रों ने उत्तर पुस्तिका के आखिरी पन्नों पर शिक्षकों के नाम पत्र लिखे हैं तो कुछ ने शुरू में. कुछ पत्रों में छात्रों ने इज्जत की दुहाई दी है तो कुछ में बीमार होने व शादी टूटने की बात कही है.

पटेलनगर सेंटर में तैनात शिक्षकों ने बताया कि गणित व अंग्रेजी की कापियों में अधिक पत्र मिले हैं. इनमें अभ्यर्थियों ने पास करने के लिए भावनात्मक अपील की है.

उधर उप नियंत्रकों ने कहा कि छात्रों की भावनात्मक अपील का मूल्यांकन पर असर नहीं पढ़ेगा. मैं पिछले साल भी फेल था. इस बार पास न किया तो मैं पढ़ाई छोड़ दूंगा. मेरी शादी भी नहीं हो सकेगी. इसके जिम्मेदार आप होंगे.

मैं आपदा से प्रभावित हूं इसलिए पढ़ाई नहीं कर सका. आपदा में गांव में विद्युत व्यवस्था चरमरा गई. इस कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. स्कूल में दो साल से अंग्रेजी का अध्यापक न होने से पढ़ाई नहीं हो सकी. ग्रामीणों ने विभाग से अंग्रेजी के शिक्षक की व्यवस्था करने की मांग की लेकिन हल नहीं निकला.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment