केन्द्र में न कांग्रेस न भाजपा तीसरे मोर्चे की बनेगी सरकार: मुलायम

Last Updated 20 Apr 2014 05:12:56 PM IST

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की आंधी ‘आसमान’ में और सपा की आंधी जमीन पर चल रही है.




मुलायम सिंह यादव (फाइल)

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए दावा किया कि भाजपा की आंधी सिर्फ ‘आसमान’ में चल रही है जबकि जमीन पर सपा की आंधी जारी है.
  
यादव ने हाथरस लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी रामजी लाल सुमन के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार ने अपने चुनाव घोषणापत्र में किये गये सभी वादे पूरे किये हैं. भाजपा की आंधी केवल आकाश में चल रही है जबकि सपा की आंधी जमीन पर चल रही है.
  
सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सिर्फ टीवी चैनलों पर प्रचार के जरिये अपनी फिजा बनाने की फिराक में है जबकि सपा की आंधी उसके विकास कार्ये की बदौलत जमीन पर चल रही है.
  
उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश के लिये बहुत महत्वपूर्ण है. इसमें ना तो भाजपा को बहुमत मिलेगा और ना ही कांग्रेस को. सरकार तो तीसरे मोर्चे की ही बनेगी. चुनाव के बाद हम तय करेंगे कि तीसरे मोर्चे का प्रधानमंत्री किसे बनाया जाएगा.
   
सपा प्रमुख ने मीडिया पर बात को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया मेरी बात को तोड़-मरोड़कर पेश करता है. मैं बलात्कार के मामले में दोषियों को फांसी देने की हिमायत करता हूं लेकिन अक्सर निदरेषों को फांसी दे दी जाती है तो मेरे दिल को कष्ट होता है. हम आज भी इस मंच से कह रहे हैं कि निदरेषों को न्याय मिलना चाहिये.
   
यादव ने वादा किया कि केन्द्र में तीसरे मोर्च की सरकार बनने पर किसानों को ब्याजमुक्त कर्ज दिया जाएगा. सिंचाई के लिये मुफ्त पानी मिलेगा और गरीबों को कैंसर और अन्य असाध्य रोगों के नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी.
  
उन्होंने कहा कि तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर देश में ‘भूमि सेना’ का गठन किया जाएगा और ऊसर सुधार करके भूमिहीन किसानों को जमीन दी जाएगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment