मोदी जनता का पैसा चोरी करके उद्योगपतियों को दे रहे : राहुल गांधी

Last Updated 15 Apr 2019 04:50:22 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने मोदी पर जनता का पैसा चोरी कर उद्योगपतियों को देने का आरोप लगाया है।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सोमवार को यहां एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता का पैसा चोरी करके उद्योगपतियोंको देकर नीरव और मेहुल चोकसी की चौकीदारी कर रहे हैं। उन्होंने किसानों को बर्बाद कर दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने देश की जनता से झूठ बोला है। प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि हर किसी के खाते में 15-15 लाख रुपये डाले जाएंगे, लेकिन किसी के खाते में कोई पैसा नहीं आया।

राहुल गांधी ने फतेहपुर सीकरी की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "जब भी आप देखिए, सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी का ही प्रचार दिखता है। टीवी चालू करिए तो टीवी पर, रेडियो पर और सड़क पर, हर जगह सिर्फ नरेंद्र मोदी। राहुल ने पूछा कि इतना प्रचार करने के लिए पैसा कहां से आता है?"

उन्होंने कहा, "हमने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किसानों के कर्ज को दो दिन के अंदर माफ किया है। उनके लिए काम करना भी शुरू कर दिया है। मेरा एक सपना है कि यह काम उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए भी एक दिन करूं। राहुल ने कहा कि मैंने तीनों मुख्यमंत्रियों से कह दिया है कि राज्य के हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट बनना चाहिए।"

राहुल ने कहा, "जहां पर आलू की खेती होती है, वहां चिप्स की फैक्ट्री। जहां टमाटर होता है, वहां पर कैचप की फैक्ट्री। हम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री का नेटवर्क तैयार कर रहे हैं। इसके तैयार हो जाने के बाद किसान सीधे अपने उत्पाद को फैक्ट्रियों में बेचेंगे।"

इस दौरान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी भाजपा पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो चुनाव के वक्त पाकिस्तान की नहीं, हिंदुस्तान की बात करिए। युवा, किसान और जवान की बात करिए। अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो शहीदों का सम्मान कीजिए।

प्रियंका ने किसानों के मुद्दे पर भी भाजपा को घेरा।

प्रियंका गांधी ने कहा, "अगर आप राष्ट्रवादी हैं, तो नंगे पांव चलकर आपके दरवाजे तक आने वाले किसानों से क्यों नहीं मिले। आपके साथी ने किसी महिला के खिलाफ बयान दिया, तो आपने उसे इस देश की तहजीब क्यों नहीं सिखाई। उस लोकतंत्र का आदर क्यों नहीं करते, जिनके कारण आपको सत्ता मिली।"

प्रियंका ने कहा, "भाजपा के प्रचार को देखकर आपको लगता होगा कि 5 सालों में पता नहीं कितना काम हुआ है? लेकिन सच इससे अलग है। इनके काम की सच्चाई बेरोजगार युवाओं, लाचार किसानों के चेहरों पर दिखाई देती है।"



चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने फतेहपुर सीकरी से न्याय यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान मंच पर राहुल और प्रियंका के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया, फतेहपुर सीकरी से प्रत्याशी राज बब्बर समेत कई नेता उपास्थित रहे।

आईएएनएस
आगरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment