कश्मीर में ईद की नमाज के बाद सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

Last Updated 06 Jun 2019 06:30:03 AM IST

जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बुधवार को ईद की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुई।


कश्मीर में ईद की नमाज के बाद सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प (symbolic picture)

अधिकारियों ने बताया कि इन झड़पों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
उन्होंने बताया कि ईद की नमाज के बाद शहर के कुछ हिस्सों में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया। ऐसी ही घटनाएं दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और उत्तर कश्मीर के सोपोर में रिपोर्ट की गयीं।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के नौहट्टा इलाके में नकाबपोश प्रदर्शनकारियों ने प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर और मारे गये आतंकवादी जाकिर मूसा के समर्थन में बैनर लेकर कथित रूप से प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे इन खबरों की पुष्टि कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने में सुरक्षा बलों ने बहुत धैर्य और संयम दिखाया। उन्होंने बताया कि घाटी में अन्य जगहों पर हालात शांतिपूर्ण रहे। सूचनाओं के अनुसार, शहर के नौहट्टा में नकाबपोश प्रदर्शनकारियों ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर और मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा के समर्थन में बैनर पकड़े हुए थे। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे इन खबरों की पुष्टि कर रहे हैं। राज्य में ईद का त्योहार बड़े उत्साह से मनाया जाता है। सुबह से ही लोग मस्जिदों और दरगाहों पर जाते हैं, नमाज पढते हैं और जकात करते हैं।

बहरहाल राज्य के अन्य हिस्सों में ईद का त्यौहार बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाया गया। रमजान के आखिरी दिन लोगों ने मस्जिदों, दरगाहों और ईदगाहों पर जाकर ईद की नमाज पढी। अधिकारियों ने बताया कि सबसे अधिक हुजूम हजरतबल दरगाह पर दिखा जहां हजारों की तादाद में लोगों ने ईद की नमाज पढी।

भाषा
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment