आतंकी वित्त पोषण मामले में तीन अलगाववादी गिरफ्तार

Last Updated 05 Jun 2019 06:33:04 AM IST

आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मुस्लिम लीग के नेता मसरत आलम सहित आसिया अंद्राबी व शब्बीर शाह को गिरफ्तार किया है।


तीन अलगाववादी गिरफ्तार

एनआईए ने तीनों को पटियाला हाउस कोर्ट के विशेश न्यायाधीश राकेश स्याल की अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए 15 दिनों की हिरासत मांगी। न्यायाधीश ने तीनों को 10 दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में सौंप दिया।

यह मामला वर्ष 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के सरगना एवं जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा है। इस मामले में मसरत आलम को पहली बार गिरफ्तार किया गया है और उन्हें जम्मू-कश्मीर के जेल से ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाकर अदालत में पेश किया गया। जबकि अंद्राबी व शाह अलग-अलग मामलों में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं। तीनों पर आतंकवादियों सहित वहां के पत्थरबाजों को भी धन मुहैया कराने का आरोप है।

उनको यह रकम पाकिस्तान के जरिए मिलता था। इसी तरह के लेनदेन की जांच करने के दौरान एनआईए को 10 लाख रुपए उनके खाते में आने की बात पता चला था। इसकी जांच के लिए ही एनआईए ने तीनों को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ की अनुमति अदालत से मांगी है।

पत्थरबाजों को धन मुहैया कराने को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस पहले भी मसरत आलम को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन भाजपा समर्थित पीडीपी सरकार की तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पहल पर उसे जेल से रिहा कर दिया गया था।

इससे ही भाजपा व पीडीपी के बीच दरार आ गई थी और भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था और सरकार गिर गई थी। एनआईए ने पिछले साल हाफिज सईद सहित एक अन्य आतंकवादी सरगना सैयद सलाउद्दीन एवं 10 कश्मीरी अलगाववादियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment