रमजान में चुनाव के आरोप पर भाजपा का पलटवार

Last Updated 12 Mar 2019 06:16:19 AM IST

मुसलमानों के पाक महीने रमज़ान के दौरान चुनाव कार्यक्रम को लेकर तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नेताओं की आलोचना पर भाजपा ने सोमवार को कहा कि तृणमूल और आप ने काम नहीं किया है, ऐसे में चुनावों में आसन्न हार को देखते हुए हताशा में धार्मिक विषयों पर सियासत कर रहे हैं ।


भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (file photo)

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने  कहा कि रमजान में चुनाव को लेकर कुछ दलों के नेताओं के प्रेरित बयान सामने आ रहे हैं। इन्हें चुनाव में आसन्न हार का भय दिख रहा है और ऐसे में ये दल हताशा में इस प्रकार के बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘इतना हताश न हों।
कैराना उपचुनाव भी रमजान के दौरान हुआ था। नुरपुर चुनाव भी रमजान में हुआ था। इसके अलावा चुनाव का जो पूरा कार्यक्रम बना है, उस दौरान होली और चैत्र नवरात्र भी आता है।’ प्रसाद ने कहा कि आज कुछ लोगों ने कहा है कि भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान नहीं करती है, जो पूरी तरह से गलत और झूठा है ।  भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘जो लोग ऐसा कहते हैं, उनसे मैं पूछना चाहता हूं कि चुनाव आयोग पर हमला किसने किया । ईवीएम पर बखेड़ा किसने खड़ा किया। राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले पर बार-बार सवाल किसने उठाया। सीवीसी पर प्रहार किसने किया... ऐसा कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने किया।’ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल वो (कांग्रेस) करें, संवैधानिक संस्थाओं पर हमला वो करें और हमारे (भाजपा) ऊपर झूठा आरोप लगाएं, यह ठीक नहीं है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि रमज़ान मुसलमानों के लिए फर्ज है, जो रोज़ा रखते हैं, उनकी एक तरह से परीक्षा है। रमज़ान के दौरान भी नौकरीपेशा लोग रोजा रखते हुए काम करते हैं और कोई छुट्टी नहीं लेते। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से बहुत से लोग रोजा रखते हुए मजदूरी करते हैं। हुसैन ने कहा कि ऐसा नहीं है कि पहली बार रमज़ान के दौरान चुनाव हो रहे हों, पहले भी रमजान के दौरान चुनाव हुए हैं। ऐसे में इस विषय पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए। यह धार्मिक कर्तव्य है। बहुत से लोग व्रत रखकर काम करते हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment