'नाराज' नितिन को हार्दिक ने दिया 'ऑफर', ...तो कांग्रेस में दिलाएंगे सम्मानीय पद

Last Updated 30 Dec 2017 01:54:28 PM IST

गुजरात में सरकार बनने के महज चार दिन बाद ही मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बीच कथित तौर पर विभाग के आवंटन को लेकर तनातनी शुरू हो गई है.


हार्दिक पटेल, नितिन पटेल (फाइल फोटो)

इस बीच पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को सत्तारूढ़ भाजपा से नाता तोड़ने पर उन्हें कांग्रेस में सम्मानीय पद दिलाने का ऑफर दिया है.

विधानसभा चुनाव में भाजपा का खुलेआम विरोध कर चुके हार्दिक ने आज बोटाद में चुनाव परिणामों को लेकर पास के चिंतन शिविर से पहले पत्रकारों से कहा कि नितिनभाई भाजपा में अपमान के बाद अगर हमारे साथ जुड़ जायें तो साथ मिल कर गुजरात में सुशासन की लड़ाई लड़ी जायेगी. वह 10 विधायकों को साथ लेकर भाजपा से इस्तीफा दे दें तो कांग्रेस में उन्हें योज्ञ स्थान दिलायेंगे.

हार्दिक ने कहा कि नितिनभाई ने भाजपा को गुजरात में मजबूत बनाने में 30 साल तक कड़ी मेहनत की है और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की ‘दादागिरी’ के चलते उनका अपमान किया गया है. इसी वजह से वडोदरा से किसी भाजपा नेता को मंत्री नहीं बनाया गया है जबकि सूरत जिसने भाजपा की लाज बचायी है को भी केवल एक ही राज्य मंत्री मिला है. अगर नितिनभाई तैयार हो कि भाजपा छोड़ना है तो हम उनका पूरा साथ देंगे मैं सामने से कांग्रेस से बात कर उन्हें योज्ञ स्थान दिलाऊंगा.

मालूम हो कि भाजपा को इस बार केवल 99 सीटें मिली हैं जो बहुमत के लिए जरूरी 92 से मात्र सात ही अधिक है. दो दिन पहले विभागों के बंटवारे के बावजूद पटेल ने अब तक पदभार नहीं संभाला है. वह सरकारी गाड़ी का भी इस्तेमाल नहीं कर रहे. उन्हें मनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता भी जुटे हैं. पटेल से वित्त, नगर विकास और नगरीय आवास और पेट्रोरसायन जैसे महत्वपूर्ण विभाग ले लिये गये हैं.


 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment