जाधव की मां-पत्नी से बदसलूकी : स्वामी बोले- पाक का अस्तित्व मिटा देना चाहिये

Last Updated 27 Dec 2017 12:26:41 PM IST

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ वहां किये गये दुर्व्यवहार की सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के सदस्यों ने आज एक सुर में निंदा की.


स्वामी बोले- पाक का अस्तित्व मिटा देना चाहिये

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम् स्वामी ने संसद भवन परिसर में कहा कि जिस प्रकार से जाधव की मां और पत्नी का मंगलसूा उतारवाया गया वह द्रौपदी के चीरहरण के समान है. उन्होंने सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करते हुये कहा कि पाकिस्तान का अस्तित्व मिटा देना चाहिये. हालांकि, सीधे यह पूछे जाने पर कि क्या वह पाकिस्तान के साथ युद्ध की वकालत करते हैं, स्वामी ने कहा कि वह पाकिस्तान के साथ युद्ध की तैयारी की वकालत करते हैं.

जाधव को पर जासूसी का आरोप लगाते हुये पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने करीब दो साल पहले पकड़ा था और वहां की एक अदालत ने उन्हें फांसी की सजा सुनाई थी.

भारत ने पाकिस्तान के आरोपों को गलत बताते हुये हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय अदालत में इस सजा के खिलाफ अपील की थी. अंतर्राष्ट्रीय अदालत ने जाधव की फाँसी की सजा पर रोक लगा दी है, हालांकि उसका अंतिम फैसला अभी नहीं आया है.



अंतर्राष्ट्रीय दबाव में पाकिस्तान ने 25 दिसंबर को जाधव की माँ और पत्नी को उनसे मिलने का मौका दिया, लेकिन यह सिर्फ दिखावा साबित हुआ. मुलाकात के दौरान उनके बीच कांच की दीवार थी. मुलाकात से पहले जाधव की पत्नी और मां की चूड़ियां, बिंदियां और यहां तक कि मंगलसूत्र तक उतरवा लिये गये. उनकी पत्नी की जूतियां तो बार-बार अनुरोध के बाद भी वापस नहीं दी गयीं.

कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि पाकिस्तान से किसी और व्यवहार की उम्मीद भी नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि सरकार को यह सोचना चाहिये कि वह पाकिस्तान से किस प्रकार का संबंध रखना चाहती है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment