डासना जेल से रिहा हुए राजेश तलवार और नुपूूर तलवार

Last Updated 16 Oct 2017 07:23:59 PM IST

अपनी 14 वर्षीय बेटी आरुषि और घरेलू नौकर हेमराज की हत्या के आरोप में गाजियाबाद की डासना जेल में सजा काट रहे राजेश और नूपुर तलवार को सोमवार शाम रिहा कर दिया गया। इन दोनों को सीबीआई अदालत में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले की प्रमाणित प्रति सौंपने के बाद रिहा किया गया। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए तलवार दंपति को दोषमुक्त करार दिया है।


फोटो: राजेश तलवार औऱ नुपूर तलवार

दोनों जैसे ही जेल से बाहर आए, उनकी सुरक्षा में पुलिस कर्मी तैनात हो गए। वे वहां कुछ देर रुके और इस दौरान उनका इंतजार कर रहे प्रेस फोटोग्राफरों ने उनकी फोटो खींची।

तलवार दंपति के वकील ने 16 हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी को सीबीआई कोर्ट में जमा कराई। जिसके बाद सीबीआई की विशेष अदालत तलवार दंपति की रिहाई का आदेश जारी कर दिए और रिहाई का आदेश डासना जेल भेजा गया। फिलहाल तलवार दंपति अपनी पत्नी के साथ कुछ दिनों तक सास ससुर के साथ रहेंगे क्योंकि जिस घर में तलवार दंपति रहते थे वो अब किराए पर है।

नवंबर 2013 से तलवार दंपति अपनी ही बेटी के कत्ल के इल्जाम में उम्रकैद की सजा काट रहे था। 12 अक्टूबर यानि बीते शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सबूतों के अभाव में तलवार दंपति को बरी कर दिया।

IANS हिन्दी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment