पाक ने फिर किया संघर्षविराम उल्लंघन, सेना के एक जवान और एक बच्ची की मौत

Last Updated 17 Jul 2017 01:45:15 PM IST

जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में आज नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने भीषण गोलीबारी की और मोर्टार दागे जिससे सेना के एक जवान और नौ साल की एक बच्ची की मौत हो गई.




पाक ने फिर किया संघर्षविराम उल्लंघन

गोलीबारी में तीन अन्य व्यक्ति घायल भी हो गए. भारतीय सेना ने जवाबी कार्वाई की जिसके बाद दोनों ओर से भीषण गोलीबारी हुई.

प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के दौरान एक मोटर सेना के बंकर पर गिरा जिससे नायक मुदस्सर अहमद गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें एमआई कक्ष ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

 दचू गांव के निवासी, 37 वर्षीय अहमद के परिवार में उनकी पत्नी शाहीना मुदस्सर एवं दो बच्चे हैं.
    
प्रवक्ता ने बताया अहमद एक बहादुर और ईमानदार सिपाही थे. उन्हें अपने काम से बहुत प्यार था. उन्होंने कहा कि देश मुदस्सर के सर्वोच्च बलिदान एवं दायित्व के प्रति उनके समर्पण का सदैव ऋणी रहेगा.
    
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने बालाकोट, मांजाकोट और बारोटी पट्टी में रिहायशी इलाकों पर भी मोर्टार दागे.


    
पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी और गोलाबारी के दौरान बारोटी में नौ साल  की बच्ची सजदा हौजर भी मारी गई.
     
राजौरी के एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने बताया कि राजौरी जिले की मांजाकोट पट्टी में गोलीबारी के दौरान दो नागरिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक जवान भी घायल हुआ है.
    
उन्होंने बताया कि  मांजाकोट और बालाकोट पट्टियों में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और लोगों को भीषण गोलाबारी की वजह से घरों से बाहर न आने की सलाह दी गई है. 
     
जम्मू कश्मीर में इस साल जुलाई में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघषर्विराम उल्लंघन में चार जवानों सहित सात लोगों की जान जा चुकी है.

भारतीय सेना की गोलीबारी के बाद पाकिस्तान के चार सैनिक नदी में डूबे

इससे पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने उनके वाहन पर गोलीबारी की जिसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गये.

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया.
     
गफूर ने बताया, गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया और नियंत्रण रेखा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में चार सैनिक मारे गये. उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है जबकि चार में से तीन की खोज जारी है.
    
एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया पाकिस्तान की सेना ने आज सुबह करीब साढ़े सात बजे राजौरी सेक्टर और पुंछ जिले में भारतीय सेना की चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की. भारतीय सेना ने करारा एवं प्रभावी जवाब दिया. 
    

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment