मनमोहन वैद्य के बाद अब एमजी वैद्य ने भी दिया आरक्षण के खिलाफ बयान

Last Updated 21 Jan 2017 04:26:35 PM IST

आरक्षण पर मनमोहन वैद्य के बयान के बाद अब मनमोहन वैद्य के पिता और संघ के पूर्व प्रवक्ता एमजी वैद्य ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है.




एम जी वैद्य (फाइल फोटो)

उन्होनें कहा कि ‘एससी-एसटी के लिए आरक्षण की आवश्यकता है लेकिन बाकी जिन्हें आरक्षण मिल रहा है उन्हें इसका लाभ मिला है या नहीं इसके लिए एक निष्पक्ष कमेटी का गठन हो जो इसकी समीक्षा करे. कुछ जातियों को छोड़कर बाकी जातियों और समुदायों को मिलने वाले आरक्षण की समीक्षा होनी चाहिए.\'

क्या चुनाव पर मनमोहन वैद्य के बयान का कोई असर पड़ेगा? इस सवाल के जवाब में एमजी वैद्य ने कहा, जिन राज्यों में चुनाव होने हैं मैं वहां के जनमानस को नहीं जानता तो इस विषय पर मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता.

आपको बता दें कि शुक्रवार को RSS के प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने कहा है कि आरक्षण खत्म होना चाहिए. जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल के दौरान एक सवाल के जवाब में मनमोहन वैद्य ने कहा, \'आरक्षण के नाम पर सैकड़ों साल तक लोगों को अलग करके रखा गया, जिसे खत्म करने की जिम्मेदारी हमारी है इन्हें साथ लाने के लिए आरक्षण को खत्म करना होगा. आरक्षण देने से अलगाववाद को बढ़ावा मिलता है. आरक्षण के बजाय अवसर को बढ़ावा देना चाहिए.\'

आपको बता दे्ं कि बिहार चुनाव से पहले मोहन भागवत ने ऐसा ही बयान दिया था जो मुद्दा बना था. इसके बाद खुद प्रधानमंत्री मोदी को सामने आकर कहना पड़ा था कि आरक्षण कोई हाथ भी नहीं लगाएगा.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment