कश्मीर: बिजली संकट को लेकर नेशनल कांफ्रेंस ने विधानसभा से किया वॉकआउट

Last Updated 17 Jan 2017 04:12:24 PM IST

कश्मीर में बिजली संकट को लेकर नेशनल कांफ्रेंस ने मंगलवार को विधानसभा से वॉकआउट किया.


(फाइल फोटो)

नेशनल कांफ्रेंस के एक सदस्य ने राज्य सरकार पर कश्मीर में बर्फबारी से प्रभावित क्षेत्रों में बिजली मुहैया कराने में असफल रहने का आरोप लगाया है. इस मामले में उन्होंने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया है.

विधायक अली मोहम्मद सागर ने खड़े होकर लगाए नारे

सुबह में विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के विधायक अली मोहम्मद सागर ने नारे लगाना शुरू कर दिया है. अली मोहम्मद सागर ने खड़े होकर राज्य सरकार के विरोध में नारा लगाना शुरू कर दिया. उनका कहना था कि राज्य सरकार के दावे की पोल खुल गई है.
 

सागर ने कहा, ‘‘कश्मीर क्षेत्र में कई ऐसे इलाके हैं जहां के लोगों का गुजारा पिछले दो-तीन दिनों से बिजली के बगैर ही हो रहा है. बर्फबारी ने राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधा मुहैया कराने के सरकार के दावों की पोल खोल दी है."
 

एनसी सदस्य ने सरकार से मांगा बयान  
 

एनसी सदस्य ने राज्य सरकार से इस पर बयान देने को कहा है. विधायक सागर के सवाल पर राज्य के उपमुख्यमंत्री और बिजली विभाग संभाल रहे डाक्टर निर्मल सिंह का कहना था कि कश्मीर घाटी में 80 फीसदी बिजली की आपूर्ति है. उपमुख्यमंत्री के बयान से असंतुष्ट एनसी सदस्य ने विधानसभा से इसके बाद वॉकआउट कर लिया.

बाद में संवाददाताओं से बात करते हुए भी सागर ने राज्य सरकार के खिलाफ अपने आरोपों को दोहराया. उनका कहना था कि कश्मीर के लोग बिजली कटौती की समस्या से जूझ रहे हैं और राज्य सरकार उन्हें बिजली मुहैया कराने में सक्षम नहीं है. राज्य में कई ऐसे इलाके हैं जहां कई दिनों से बिजली नहीं आई है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment