उत्तर प्रदेश की जनता कब तक बसपा के भष्टाचार और सपा के गुंडाराज को झेलेगी : अमित शाह

Last Updated 28 Sep 2016 09:49:47 PM IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर गरीबों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध होने को रेखांकित करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को सत्ता में आने का मौका देने की अपील की.




भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर गरीबों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध होने को रेखांकित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में चाचा-भतीजे की सपा सरकार राज्य को विकास के रास्ते पर नहीं ले जा सकती और भाजपा को सत्ता में आने का मौका देने की अपील करते हुए सवाल किया कि कब तक उत्तर प्रदेश की जनता बसपा के भष्टाचारी शासन और सपा के गुंडाराज को झेलती रहेगी.

मथुरा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती महोत्सव में भाग लेते हुए अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले ढाई वर्षो में यह करके दिखाया है कि एक गरीब-कल्याण सरकार किस तरह कार्य करती है.

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था के खस्ता होने का आरोप लगाते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पूरा उत्तर प्रदेश यह मानता है कि चाचा-भतीजे की सपा सरकार उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर नहीं ले जा सकती. सपा के बाद बसपा और बसपा के बाद सपा की सरकारों के क्रम ने उत्तर प्रदेश को पिछड़ा राज्य बनने को मजबूर कर दिया है कब तक उत्तर प्रदेश की जनता बसपा के भष्टाचारी शासन और सपा के गुंडाराज को झेलती रहेगी.

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया और तमाम संसाधनों के बाद भी उत्तर प्रदेश में न तो रोजगार सृजित हुआ, न ही शिक्षा की अच्छी व्यवस्था हुई. स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति काफी खराब है और विकास के कार्य देखने को नहीं मिलते हैं.

उन्होंने सवाल किया कि उत्तर प्रदेश कब तक सपा-बसपा सरकार के क्र म को जारी रखेगी. उन्होंने कहा कि कब तक उत्तर प्रदेश की जनता बसपा के भष्टाचारी शासन और सपा के गुंडाराज को झेलती रहेगी? शाह ने राज्य की जनता का आह्वान किया कि बसपा और सपा की भष्टाचारी एवं गुंडाराज सरकार को उखाड़ कर एक मौका भारतीय जनता पार्टी को दीजिये.



शाह ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा दिखाए गए अंत्योदय एवं एकात्म मानववाद के विचारों एवं सिद्धांतों के आधार पर ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार काम कर रही है. जनसंघ की स्थापना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने सर्व समाज के कल्याण के लिए ही की थी जिसे प्रधानमंत्री  ने एक सरल रूप में सरकार का मंत्र बनाया और उसे सबका साथ, सबका विकास के रूप में परिभाषित किया.
 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तरप्रदेश में अगले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और जो राज्य के गरीब बच्चों एवं गरीब बहन-बेटियों की सरकार होगी.

 उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार समेत भाजपा की सभी राज्य सरकारों ने इस वर्ष को गरीब-कल्याण वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है ताकि देश के गरीबों का उत्थान कर उन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जा सके.

शाह ने कहा कि दीन दयाल उपाध्याय ने शरीर, मन, बुद्धि, आत्मा एवं परमात्मा, सबमें एकात्म मानववाद ढूंढ़ने का काम किया और व्यक्ति, समाज एवं प्रकृति- सबको जोड़ने का काम किया. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सारे आर्थिक चिन्तनों के मूल में परस्पर सामंजस्य, सहयोग और एकात्मकता का भाव था जिसमें व्यक्ति बनाम समाज नहीं था बल्कि व्यक्ति एवं समाज के बीच एकात्मता थी, मानव बनाम प्रकृति नहीं  बल्कि दोनों के बीच में एकात्मता थी.

मोदी सरकार द्वारा गरीब कल्याण की अनेकों योजनाओं का जिक्र  करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने औसतन हर 15 दिन में गरीब-कल्याण की कम-से-कम एक योजना शुरू की है.

उन्होंने कहा कि अगर उत्तरप्रदेश को विकास के पथ पर आगे लेकर जाना है, राज्य को अग्रिम पंक्ति का प्रदेश बनाना है, उत्तरप्रदेश की वृद्धि दर को दहाई अंकों में पहुंचाना है तो राज्य में भाजपा की सरकार बनानी पड़ेगी.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment