पठानकोट हमला: एक महीने बाद भी आतंकियों की संख्या पर सस्पेंस

Last Updated 08 Feb 2016 02:16:14 PM IST

पंजाब के पठानकोट एयर बेस पर हुए आतंकी हमले को अंजाम देने आए आतंकियों की संख्या पर जांचकर्ताओं ने गंभीर सवाल उठाए हैं.


पठानकोट हमले में आतंकियों की संख्या पर सस्पेंस (फाइल फोटो)

हमले में शामिल आतंकियों की संख्या 4 थी या 6, इस पर एनआईए निश्चित तौर पर कुछ नहीं कह पा रही है. एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार बेस पर आंतकियों को मुंहतोड़ जवाब देने वाले नेशनल सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि उन्होंने छह आतंकियों को मारा है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चार आतंकियों को ढेर करने के बाद एक और एनकाउंटर शुरू हुआ था. तब खबर आई थी कि एयरबेस स्थित एक इमारत में दो और आतंकी छिपे हैं. चूंकि इमारत ढहा दी गई थी, इसलिए हमें आतंकियों के शव नहीं मिले हैं.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चार आतंकियों को पहले दौर के एनकाउंटर में मार गिराया गया था. इसके बाद, दो मंजिला बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर दो आतंकी को मारे गए थे.

एनकाउंटर में बिल्डिंग तबाह हो गई. इसके मलबे में किसी आतंकी के कपड़ों के टुकड़े नहीं मिले। सवाल यह उठ रहा है कि आतंकियों के कपड़ों के टुकड़े क्यों नहीं मिले? अब एनआईए मलबे और जले हुए सामान की राख की फोरेंसिक जांच करा रही है ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके.

डीएनए टेस्ट भी कराया जा रहा है ताकि आतंकियों के बारे में जानकारी हासिल की जा सके और यह आतंकियों की संख्या का पता लगाया जा सके कि एयरबेस में कुल कितने आतंकियों ने घुसपैठ की थी?

गौरतलब है कि इसी साल 2 जनवरी की सुबह 6 पाकिस्तानी आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था जिसमें 7 जवान शहीद हो गए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment