गुजरात हाईकोर्ट ने श्वेतांग पटेल की मौत के मामले में निष्पक्ष जांच के आदेश

Last Updated 01 Sep 2015 03:02:05 PM IST

गुजरात हाईकोर्ट ने श्वेतांग पटेल की मौत के मामले में सीआईडी अपना रिपोर्ट सौंपगी.




श्वेतांग की मौत के मामले में जांच के आदेश (फाइल फोटो)
पटेल आंदोलन के दौरान कथित तौर पर पुलिस हिरासत में पिटाई की वजह से श्वेतांग की मौत हुई थी. कोर्ट ने पहली नज़र में इसे क़त्ल माना था और बापूनगर के एसपी को एफ़आईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे.
 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी श्वेतांग की मौत की वजह सिर में लगी गंभीर चोट बताई गई थी. श्वेतांग के परिजनों ने इस मामले की जांच एसआईटी से करवाने की मांग की है.
 
इल बीच दिल्ली दौरे के बाद हार्दिक पटेल की अहमदाबाद वापसी के बाद कहा कि गुजरात की पाटीदार आरक्षण की आंधी अब देश के दूसरे राज्यों में पहुंचेगी.हार्दिक पटेल अब आंदोलन को अगले चरण में ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हार्दिक ने सोमवार के दिन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर बताया की उनका आंदोलन सही दिशा में जा रहा है.
 
हार्दिक ने दावा किया है कि उन्हें कुर्मी, गुर्जर और जाट समुदाय का समर्थन हांसिल है और आने वाले समय में यह आंदोलन देश के अन्य राज्यों में जा पहुंचेगा. गुजरात में अब पाटीदार आंदोलन की क्या रणनीति क्या होगी उस पर हार्दिक ने खुलासा किया है कि बहुत जल्द उस मामले में वह खुलसा करेंगे.
 
 
वहीं दूसरी ओर हार्दिक से अलग हो चुके लालजी पटेल ने बताया है कि पाटीदार आंदोलन के बाद गुजरात में हुई हिंसा के मामले में राज्य सरकार से वह सीबीआई जाँच की मांग करेंगे.

गुजरात हाईकोर्ट में श्वेतांग पटेल की संदेहात्मक कस्टोडियल डेथ के मामले में सुनवाई को आगे बढ़ते हुए हाईकोर्ट ने जाँच का जिम्मा सीआईडी क्राइम को सौप दिया है. हाईकोर्ट ने एक बार फिर अपने आदेश में साफ किया है की मामले की जाँच निष्पक्ष तौर पर होने चाहिए. ऐसा करने पर ही जनता का विश्वास राज्य के पुलिस महकमे पर बरक़रार रहेगा.

गौरतलब है की 25 अगस्त के दिन पाटीदार महारैली के बाद राज्य में भड़की हिंसा में अहमदाबाद के बापूनगर के 32 वर्षीय श्वेतांग पटेल की पुलिस कस्टडी में संदेहात्मक हालात में मौत हुई थी और बाद  हाईकोर्ट की दखल के बाद ही श्वेतांग का दोबारा पोस्टमॉर्टम किया गया और आरोपी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment