मेमन की फांसी के मद्देनजर मुम्बई में सुरक्षा सख्त

Last Updated 30 Jul 2015 02:49:19 AM IST

मुम्बई बम धमाके के दोषी याकूब मेमन की फांसी के मद्देनजर महाराष्ट्र में औरंगाबाद और मुंबई शहरों की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गयी है.




मेमन की फांसी के मद्देनजर मुम्बई में सुरक्षा सख्त.

याकूब के दो भाई ईशा मेमन और यूसुफ मेमन औरंगाबाद की हरसूल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

नागपुर जेल में बृहस्पतिवार की सुबह याकूब को फांसी दे दी जायेगी. फांसी के बाद किसी अप्रिय घटना की आशंका के मद्देनजर पूरे शहर की सुरक्षा -व्यवस्था चौकस कर दी गयी है. याकूब के भाइयों के साथ अन्य दोषी सरदार भाई शेख अली, नियाज कुरैशी और मोइन कुरैशी भी हरसूल जेल में उम्रकैद की सजा भुगत रहे हैं.

जेल के आस पास सख्त पहरा है और शहर से बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर दी गयी है. पुलिस ने एक तरह से अलर्ट घोषित कर दिया है.

उधर मुम्बई पुलिस ने भी याकूब के अंतिम संस्कार के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सख्त पहरा बैठाया है.याकूब के माहिम स्थित आवास और जिस कब्रगाह में उसे दफनाया जाना है, वहां पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं.

पुलिस के अनुसार आपराधिक रिकार्ड वाले लोगों को ऐहतियातन हिरासत में लिया जा रहा है और उन्हें याकूब के दफनाने के बाद ही रिहा किया जायेगा.

अगर कोई धार्मिक नेता उस दौरान मौजूद रहना चाहता है तो उसे रोका नहीं जायेगा लेकिन इसके लिए याकूब के परिवार की पूर्व अनुमति लेनी होगी और उसे उस दौरान भाषण नहीं देने दिया जायेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment