राजनाथ ने की जम्मू कश्मीर सरकार की प्रशंसा

Last Updated 19 Apr 2015 09:11:26 PM IST

हुर्रियत नेता मसर्रत आलम की गिरफ्तारी को लेकर कश्मीर घाटी में प्रदर्शन के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर कडाई से कार्रवाई करने के लिए आज जम्मू कश्मीर सरकार की प्रशंसा की.


केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह

राजनाथ ने कहा कि भारत विरोधी किसी भी गतिविधि को देश की धरती पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

राजनाथ अपने गृह जनपद में किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे. आलम का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि एक अलगाववादी नेता, जो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और जिन्होंने कश्मीर में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की, अब फिर जेल में है.

पाकिस्तान के संघषर्विराम के उल्लंघन पर कडी कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘जब हमारे पांच जवान शहीद हुए तो मैंने सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर घटना की जानकारी ली.’’

गृह मंत्री ने कहा कि एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पाकिस्तान को सफेद झंडे दिखाये. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अधिकारी से पूछा कि इसका मतलब क्या है. अधिकारी ने कहा कि इसका मतलब है कि हम मामले को बातचीत कर शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं. मैंने फिर पूछा कि कितनी बार आपने झंडे दिखाये तो उन्होंने बताया कि 16 बार.’’

राजनाथ ने कहा कि जब हमारे जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी तो पाकिस्तान को मामला सुलझाने के लिए संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप करने को कहना पडा.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment