बीजेपी सांसदों की पाठशाला में मोदी ने कहा, सांसद-अमीरों के लिए नहीं 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ'

Last Updated 19 Apr 2015 11:10:19 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा से लौटने के बाद रविवार को बीजेपी सांसदों के लिए पाठशाला लगाई है.


हमारी सरकार गरीबों की सरकार

प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद में सवा सौ फीसदी ज्यादा काम हुआ, पहले संसद में सांसदों की कम मौजूदगी होती थी. हमें लोगों को बताना है कि किसानों के लिए हमने क्या किया हैं. किसानों को लेकर जो निर्णय इस बार हुए हैं कभी नहीं हुए.

उन्होंने कहा कि किसी सांसद या अमीर की बेटी के लिए 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' नहीं है. इस देश में माइनोरिटी की बच्चियां सबसे ज्यादा अशिक्षित हैं. सरकारी खजाने को लुटाने से गरीब की जिंदगी नहीं बदलेगी. चार लाख लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी है .

बीजेपी सांसदों की बैठक में मोदी ने कहा, हमें अपने कामों को अच्‍छे से बताना होगा. हमें जनता का आभार व्‍यक्‍त करना चाहिए कि उनके कारण ही आज हम बहुमत की सरकार चला पा रहे हैं.

मोदी ने कहा, पहली बार संसद में सांसदों की उपस्थिति बढ़ी है. मीडिया ने भी दबाव बनाया है जिसके चलते आज संसद में सांसदों की उपस्थिति बढ़ी है और सत्र चल रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं तीन देशों की यात्रा से लौटा हूं. मैंने देखा कि अब भारत को दुनिया वाले तरजी दे रहे हैं. पिछली सरकार ने भी काम किया है लेकिन विदेश में हमारी धाक नहीं जम पायी थी, लेकिन अब दुनिया में भारत की उपस्थिति अब दिखने लगी है. कनाडा भारत को अगले पांच सालों तक यूरेनियम देगा. यह हमारे लिए बहुत बड़ी सफलता है.

मोदी ने सांसदों से कहा हमलोग अपने कामों को जनता तक सही से नहीं पहुंचाया है. हमें अपने अच्‍छे कामों को जनता के समक्ष सही से रखना है उन्‍हें बताना है कि हमने उनके लिए क्‍या किया है.

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों को समर्पित है. सारे निर्णय और नीतियां गरीबों के लिए है. पीएम ने कहा कि मुझे आलोचना से डर नहीं है, लेकिन आप ये तो बताओ कि आप न्यूट्रल नहीं हो. लोगों ने ये आरोप लगा दिया कि लैंड एक्वीजिशन बिल को लेकर गरीबों की बात कह रहे हैं.

पीएम ने कहा कि मेरा सपना है कि देश की आजादी के 75वें साल में सबके पास घर हो. ऐसा क्यों है कि 60 साल में जितने लोगों के पास घर है. उससे ज्यादा लोगों के पास घर नहीं है. ये सपना देखना क्या बुरा है कि लोगों के पास घर हो. मैं कुछ बोलता हूं तो पीछे पड़ जाते हैं, मानो मुझे नोच लेंगे.

पीएम ने कहा कि इस देश में सबसे ज्यादा माइनॉरिटी ही इससे पीड़ित है. अगर देश का मुस्लिम अशिक्षित है तो देश आगे नहीं बढ़ेगा. अगर दलित अशिक्षित है तो देश आगे नहीं बढ़ेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा से लौटने के बाद अब बीजेपी को और मजबूत करने और सरकार के कामकाज को लोगों तक पहुंचाने में लग गये हैं. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद हैं. इसके अलावा बैठक में सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू और थावर चंदगलोत समेत कई मंत्री मौजूद हैं. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment