बेंगलुरु में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का महामंथन, अमित शाह ने कहा- मोदी राज में दिख रहे हैं अच्छे दिन

Last Updated 03 Apr 2015 10:44:39 AM IST

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मोदी सरकार के उपलब्धियों की जमकर तारीफ की.




मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया

बीजेपी अध्यक्ष ने कार्यकारिणी के अपने उद्घाटन भाषण में नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार के कार्यक्रम में भारत की अर्थव्यवस्था का भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है और लगातार उसमें चढाव आ रहा है. मोदी सरकार ने दस महीने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है.

भाजपा में लोकतंत्र

प्रकाश जावेडकर ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. आठ राज्यों में बीजेपी के मुख्यमंत्री हैं. चार राज्यों में हमारी गठबंधन सरकार है. केरल में बीजेपी के पास 19 लाख सदस्य हैं. पार्टी का देशभर में दस करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य है. पार्टी महासंपर्क अभियान चलाएगी. नए सदस्यों को कार्यकर्ता बनाया जाएगा. 2014 हमारे लिए विजय वर्ष था.

शाह के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक को संबोधित करेंगे. इसमें बीजेपी को मजबूत करने पर जोर होगा. इसमें कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. बैठक में सभी राज्य अपना ब्योरा पेश करेंगे, बैठक में शिरकत करने के लिए अरुण जेटली, लालकृष्ण आडवाणी और पीएम मोदी मौजूद हैं.

बेंगलूरु में बीजेपी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है. यह बैठक दो दिनों तक चलेगी, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. इससे पहले केंद्र में सत्ता में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को अपनी सबसे बड़ी रणनीतिक बैठक की. वहीं गुरूवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेतृत्व को कहा कि जिन लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया गया है. उन्हें वे कार्यकर्ता में बदलें.

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को 10 महीने के कार्यकाल के दौरान किये गये कार्य का ब्यौरा लेकर आने को कहा है. यह ब्यौरा एक बुकलेट के रूप में मंगवाया गया है. इस बुकलेट के 300 कॉपी को मंत्रियों को कार्यकारिणी में बांटना है जिसे अन्य नेता जनता के बीच ले जायेंगे.

कार्यकारिणी बैठक के बारे में मंथन किया गया. दिल्ली की गद्दी फतह करने के बाद लगातार जारी जीत के बाद दिल्ली में करारी हार भाजपा के लिए चिंता का विषय है जिसपर भी चर्चा हो सकती है.

बैठक के पहले उत्तर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि आज भाजपा विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. यह नरेंद्र मोदी और पार्टी कार्यकर्ताओं की कोशिश का नतीजा है. पहले हमारी बातों पर लोगों को हंसी आती थी, लेकिन आज हमने यह करके दिखला दिया है. 

कैबिनेट मंत्री रविशंकर के हाथ में फ्रैक्चर

कैबिनेट मंत्री रविशंकर के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है. गुरुवार रात भोजन के बाद जब रविशंकर जब अपने कमरे में जा रहे थे तो सीढियों पर चढ़ते समय उनका पैर फिसल गया. इसके बाद वह संतुलन खो बैठे और हाथ से सहारा लेने की कोशिश में उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया. प्रसाद अब इलाज कराने के लिए दिल्ली लौट रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद को राष्ट्रीय कार्यरिणी में विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश करना था. अब रविशंकर प्रसाद की जगह बीजेपी महासचिव राम माधव विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश करेंगे.

आडवाणी देंगे भाषण

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संबोधित करने को लेकर बना सस्पेंस खत्म  हो गया. आडवाणी शनिवार दोपहर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे. अभी तक इस बात पर सस्पेस था कि आडवाणी बैठक को संबोधित करेंगे या नहीं.

बेंगलुरु में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का महत्व इसलिए ज्यादा है क्योंकि केंद्र में सरकार गठन के बाद यह पहली बैठक है. जाहिर है कि इसमें देश से लेकर विदेश के मोर्चों तक सरकार की उपलब्धियों का बखान होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment