प्रधानमंत्री के बंद गले के सूट पर कढ़ाई के जरिए सैकड़ों दफा लिखा था, ‘‘नरेंद्र दामोदरदास मोदी’’

Last Updated 26 Jan 2015 09:44:56 PM IST

दिल्ली के ‘हैदराबाद हाउस’ में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ शिखर वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंद गले का सूट पहन रखा था.




अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी के बंद गले के सूट पर कढ़ाई के जरिए महीन अक्षरों में सैकड़ों दफा रोमन लिपि में ‘‘नरेंद्र दामोदरदास मोदी’’ लिखा हुआ था. इस मुद्दे पर अब सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई है.

यह बहस उस वक्त छिड़ी जब नजदीक से ली गई मोदी की तस्वीरों में दिखा कि उनके सूट पर कढ़ाई के जरिए ‘नरेंद्र दामोदरदास मोदी’ लिखा है.

इस बाबत एक शख्स ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘‘मोदी कुर्ता’ अच्छा हो सकता है, पर ‘मोदी सूट’ काफी खीझ दिलाने वाला है.’’
 
कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट कर चुटकी ली, ‘‘यदि ये सच है कि मोदी के सूट पर कढ़ाई के जरिए उनका नाम लिखा था तो ऐसा पहली बार हुआ है और यह आत्म-मुग्धता चौंकाने वाली है. चीजों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने वाले स्वयंभू.’’

बताया जाता है कि मोदी का यह सूट अहमदाबाद के ‘जेड ब्लू’ टेलर में बनकर तैयार हुआ है. गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए भी मोदी अपने कपड़े ‘जेड ब्लू’ टेलर में ही तैयार करवाते थे.

दिलचस्प यह है कि ‘जेड ब्लू’ के प्रोपराइटर बिपिन चौहान ने ही मशहूर ‘मोदी कुर्ता’ डिजाइन किया है.

ट्विटर पर कुछ लोगों ने लिखा कि मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक ऐसे सूट पहना करते थे जिन पर उनके नाम लिखे होते थे.

हालांकि, इस मुद्दे पर कुछ लोगों ने मोदी का बचाव भी किया.

एक शख्स ने लिखा, ‘‘मीडिया के मूर्खों, वह उनकी निजी पसंद है. क्या किसी ने कहा कि पत्रकारों को क्या पहनना चाहिए?’’

एक अन्य ने ट्वीट किया, ‘‘मुबारक के पास मीडिया के ऐसे-ऐसे मूर्ख नहीं थे. बेचारे मोदी, मीडिया की बयानबाजी के बगैर अपनी पसंद के कपड़े तक नहीं पहन सकते.’’

मोदी के परिधानों की पसंद पर अक्सर देश-विदेश में बहस होती रही है. संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान मोदी के कपड़ों की पसंद की अमेरिका मीडिया ने तारीफ की थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment