मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं, 2021 तक सबको बना देंगे हिंदू : राजेश्वर सिंह

Last Updated 18 Dec 2014 02:11:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में हुए धर्मांतरण से चर्चा में आए धर्म जागरण मंच के राजेश्वर सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है.




2021 तक सबको बना देंगे हिंदू (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा, भारत में मुसलमानों और ईसाइयों को रहने का कोई हक नहीं, 2021 तक सबको हिंदू बना देंगे. राजेश्वर सिंह पश्चिमी यूपी में आरएसएस के संगठन धर्म जागरण मंच के अध्यक्ष हैं. वह पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं.

उन्होंने दावा किया है कि वे अभी तक करीब तीन लाख से अधिक लोगों को घर वापसी के जरिए हिंदू बना चुके हैं. साथ ही उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का दावा करते हुए इस्लाम और ईसाई धर्म को खत्म करने की बात भी कही है.

उन्होंने आगरा में हुए घर वापसी कार्यक्रम के बाद पुलिस और मुसलमानों के घर वापसी करने वाले लोगों को भड़काने पर मामले के तूल पकड़ने का आरोप लगाया गया है. उन्होंने कहा कि इस्लाम विदेशी धर्म है, अगर वह मुसलमान बनकर भारत में रहना चाहते हैं तो नहीं रहने दिया जायेगा. चाहे बांग्लादेशी हो चाहे कोई भी हो, यह देश मुसलमानों की संपत्ति नहीं है.

उन्होंने कहा कि, 'इंडिया इंडिपेंडेंस एक्ट को पढ़िए, उसमें लिखा है कि भारत हिन्दुओं का है और पाकिस्तान मुसलमानों का है. साफ़ लिखा हुआ है कि भारत में कोई मुसलमान नहीं रहना चाहिए.इसाई तो तभी चले गए थे सब परन्तु दोबारा डरते-डरते भाग के आ गए. इनका भी इस देश पर कोई अधिकार नहीं है. इसाइयों का राज ख़त्म हो गया.

गौरतलब है कि आरएसएस के सहयोगी संगठन धर्म जागरण मंच ने यूपी के आगरा में करीब 200 मुस्लिम परिवारों का कथित तौर पर धर्मांतरण कराकर उन्हें हिंदू बनाया था. इसके बाद यह मुद्दा संसद सहित पूरे देश में उछला था.

धर्म बदलने वाले कुछ परिवारों ने इन संगठनों पर लालच देने का भी आरोप लगाया था. उसके बाद इस संगठन ने अलीगढ़ में 25 दिसंबर को करीब 15 हजार मुस्लिम-इसाईयों का धर्म परिवर्तन कराने की घोषणा की थी. लेकिन यूपी पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द के बिगड़ने का हवाले देते हुए इसको मंजूरी नहीं दी.

'घर वापसी' के नाम से होने वाले इस समारोह में भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ भी शामिल होने वाले थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment