जसोदाबेन की आरटीआई के कारण हटाए गए एसपीजी प्रमुख!

Last Updated 27 Nov 2014 03:03:20 PM IST

स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप प्रमुख के दुर्गा प्रसाद को अचानक उनके पद से हटा दिया गया है.




SPG प्रमुख पद से हटें दुर्गा प्रसाद (फाइल फोटो)

कार्मिक मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्हें हटाए जाने की घोषणा की थी. कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि जब तक एसपीजी प्रमुख की पोस्ट के लिए अगली नियुक्ति नहीं हो जाती, तब सीनियर मोस्ट अधिकारी ही इस जिम्मेदारी को संभालेंगे.

दुर्गा प्रसाद को हटाने का फैसला उस समय किया गया है, जब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सार्क सम्‍मेलन में शामिल होने काठामांडू गए हुए हैं.

एसपीजी का काम प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराना है.

प्रसाद को अचानक उनके पद से हटाए जाने के पीछे प्रधानमंत्री की पत्नी जसोदाबेन द्वारा दायर की गई आरटीआई को वजह माना जा रहा है. जसोदाबेन ने आरटीआई दायर कर पूछा था कि प्रधानमंत्री की पत्‍नी होने के नाते उन्‍हें किसकी सुरक्षा मिली है और इसके अलावा वे किन अन्‍य सुविधाओं को पाने की हकदार हैं.

अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि जसोदाबेन को एसपीजी की ओर से सुरक्षा दी जा रही है या राज्‍य की पुलिस उनकी सुरक्षा में तैनात की गई है.

गौरतलब है कि दुर्गा प्रसाद का कार्यकाल औपचारिक रूप से दो नवंबर को पूरा हो चुका है. वह इन दिनों सर्विस एक्सटेंशन लेकर इस जिम्मेदारी को संभाल रहे थे. वह 1981 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के अधिकारी हैं और वह 2011 से एसपीजी के प्रमुख का कार्यभार संभाले हुए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment