राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना, बोले- मार्केटिंग और फोटो खिंचवाने से हिन्दुस्तान नहीं बदलेगा

Last Updated 22 Nov 2014 04:26:30 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में अच्छे दिन लाने का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने छह महीने में कुछ नहीं किया.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

राहुल गांधी ने शनिवार को झारखंड के लातेहार जिले के मनिका में पार्टी की एक चुनावी सभा में कहा कि नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले देश में अच्छे दिन का वादा किया था लेकिन केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद भी छह माह में कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि भाजपा अमीर और गरीब में अंतर करती है. जल, जंगल, जमीन आप का लेकिन फायदा उद्योगपतियों का ऐसी सरकार हम नहीं चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बैंक खाते खुलते ही उसमे पांच हजार रुपये जमा होने की बात कही है लेकिन अभी तक लोगों के खाते में यह क्रेडिट नहीं हो पाया है. उन्होंने अदानी का नाम लिये बगैर कहा कि उद्योगपति हवाई जहाज से ऑस्ट्रेलिया में उड़ते हैं और उन्हें स्टेट बैंक से हजारों करोड़ देने की बात होती है. भाजपा की केन्द्र सरकार उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है और अमीर और गरीब में फर्क कर रही है.

गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आरटीआई, रोजगार की गारंटी, मनरेगा, जमीन अधिग्रहण के नये कानून से गरीबों को फायदा पहुंचाने और उन्हें अधिकार देने का काम किया लेकिन आज की सरकार लोगों से जल, जंगल और जमीन भी छीनना चाह रही है.

उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुये कहा कि झाडू लगाने, मार्केटिंग करने और फोटो खिंचवाने से कुछ नहीं होगा क्योंकि प्रधानमंत्री का काम देश को बनाने का होता है. हालांकि उन्होंने कहा कि सफाई के वह खिलाफ नहीं हैं सफाई होनी चाहिये.

राहुल गांधी ने कहा कि पंचायत, नगरपालिका विकास के लिये अपनी योजनायें बनायें और उस पर अमल करें. यह यूपीए की सरकार चाहती थी. महिलाओं को शक्ति देने, पंचायती राज में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने का काम उनकी सरकार ने किया था. जब छोटे लोगों को शक्ति मिलेगी तो हिन्दुस्तान बदलेगा. मार्केटिंग और फोटो खिंचवाने से हिन्दुस्तान नहीं बदलेगा.

उन्होंने कहा, उनकी पार्टी भाईचारे की पार्टी है. सबको आगे ले जाना चाहती है. उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी को वोट देने और अपनी सरकार बनाने का अनुरोध किया. इस अवसर पर कांग्रेस विधायक दल के नेता राजेन्द्र प्रसाद सिंह भी मौजूद थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment