वेट एंड वाच के मूड में शिवसेना, महाराष्ट्र में सरकार किसकी सस्पेंस बरकरार

Last Updated 20 Oct 2014 03:51:14 PM IST

महाराष्ट्र में सरकार किसकी होगी? कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सस्पेंस गहराता ही जा रहा है. अब तक शिवसेना-भाजपा गठबंधन पर कोई फैसला नहीं हो पाया है.




उद्धव ठाकरे (फाइल)

दूसरी तरफ भाजपा ने भी इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. अब यह पहेली शायद अब मंगलवार को ही सुलझ पाएगी. सोमवार को मुंबई के शिवसेना भवन में हुई पार्टी विधायक दल के नेताओं की बैठक में भाजपा के साथ गठबंधन करने पर कोई चर्चा नहीं हुई.

शिवसेना ने अभी इंतजार करने का ही फैसला किया है. हालांकि, उद्धव ठाकरे ने मान लिया है कि भाजपा को फोन उन्होंने ही किया था. ठाकरे ने कहा कि मैंने फोन करके मोदी को बधाई दी थी.

पार्टी विधायक दल के नेताओं की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सारे फैसले उद्धव ठाकरे करेंगे.

संजय राउत ने कहा कि वक्त आने पर गठबंधन को लेकर फैसला किया जाएगा. पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार दिया. भाजपा के साथ जाकर सरकार बनाने या नहीं बनाने पर कोई बात नहीं हुई.

इस बीच, भाजपा कोशिश कर रही है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए उसे शिवसेना की जरूरत ना पड़े. अपनी इस कवायद के तहत पार्टी के बड़े नेताओं ने सोमवार को महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायकों को फोन किए.

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अचलपुर से निर्दलीय विधायक बच्चू कडू को फोन किया है. शिवसेना की ओर से भी ऐसे विधायकों से संपर्क साधा जा रहा है.

मालूम हो 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को सबसे अधिक 122 सीटें हासिल हुई हैं. दूसरे नंबर पर शिवसेना है, जिसकी झोली में 63 सीटे हैं.

राकांपा को 41 सीटों पर जीत मिली हैं. प्रदेश में सरकार बनाने के लिए किसी भी दल या गठबंधन के पास 145 सीटें होना जरूरी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment