दाऊद, छोटा शकील सहित तीन आरोपी भगोड़े घोषित

Last Updated 01 Oct 2014 02:35:17 AM IST

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले के आरोपी अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील सहित तीन लोगों को पटियाला हाउस की एक अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया है.


अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम एवं उसका सहयोगी छोटा शकील (फाइल फोटो)

गत वर्ष हुए आईपीएल मैच की चकाचौंध के दौरान स्पॉट फिक्सिंग मामले में आरोपी बनाए गए अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, उसका सहयोगी छोटा शकील सहित तीन लोगों को पटियाला हाउस की एक अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया. इससे पहले इन आरोपियों के खिलाफ उनकी संपति जब्त करने की नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश अदालत ने दिया था.

इस मामले में पाक में रह रहे जावेद चुटानी, सलमान उर्फ मास्टर और एहतेशाम आदि के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अदालत में छह हजार पृष्ठों का आरोप पत्र दायर किया था. इसमें दाऊद इब्राहिम, उसका सहयोगी छोटा शकील के अलावा क्रिकेटर एस श्री संत, राजस्थान रॉयल्स के अंकित चव्हाण, अजीत चंदीला सहित कई प्रमुख सट्टेबाजों के नाम शामिल हैं.

आरोप पत्र में दाऊद इब्राहिम की सीएफएसएल रिपोर्ट द्वारा आवाज की पहचान की बाबत एक रिपोर्ट भी शामिल थी. एएसजे नीना बंसल ने दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील व चंडीगढ़ निवासी संदीप शर्मा को भगोड़ा घोषित करते हुए कहा कि वे गिरफ्तार नहीं हुए हैं और उससे बच रहे हैं. अदालत में स्पेशल सेल की तरफ से बताया गया कि दाऊद व छोटा शकील की संपत्ति पहले ही 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले में कुर्क की जा चुकी है और जांच के दौरान पता चला है कि वह वर्ष 1993 से भारत में नहीं आए हैं.

यह भी बताया गया कि मुंबई में दाऊद व छोटा शकील के पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई तो यही जानकारी मिली. इस मामले में आरोपी संदीप शर्मा, जिसे भगोड़ा घोषित किया गया है, की बाबत पुलिस ने बताया कि मैच फिक्सिंग में वह एक महत्वपूर्ण कड़ी है और वह दाऊद के सिंडीकेट का हिस्सा था. जानकारी हो कि इस मामले में गत वर्ष 10 जून को क्रिकेटर श्रीसंत, अंकित चव्हाण एवं अन्य 19 लोगों को तब जमानत दे दी थी,जब उनके खिलाफ लगे मकोका कानून के तहत पुलिस सबूत पेश नहीं कर पाई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment