हिमाचल में बस खाई में गिरने से 21 की मौत, पांच घायल

Last Updated 29 Jul 2014 06:46:31 PM IST

हिमाचल के शिमला से 65 किलोमीटर दूर बसंतपुर-किंगल राजमार्ग पर कटारघाट में एक बस के खाई में गिर जाने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए.


हिमाचल में बस खाई में गिरी, 21 की मौत (फाइल फोटो)

हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस 30 से अधिक यात्रियों को लेकर शिमला से सवेराखुद जा रही थी, जब यह हादसा हुआ. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.
    
शिमला के पुलिस अधीक्षक डी डब्ल्यू नेगी ने बताया कि 19 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया. घायलों को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
    
बस का चालक भी घायलों में शामिल है. वह वाहन से कूद गया था. शवों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है, उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.
    
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शिमला जिला प्रशासन से राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर चलाने को कहा है.
    
मुख्यमंत्री ने अस्पताल का भी दौरा किया और घायलों का हालचाल पूछा. उन्होंने अस्पताल प्रशासन से घायलों को हरसंभव चिकित्सा सहायता मुहैया कराने को कहा.

घटना की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया गया है.
     
राज्यपाल उर्मिला सिंह और परिवहन मंत्री जी एस बाली ने भी लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया और उनके शोक संतप्त परिवारों के लिए संवेदना प्रकट की.     

वहीं एक अन्य घटना में निगम की एक अन्य बस के करीब 50 किलोमीटर दूर थियोग इलाके में महिना गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 55 लोग घायल हो गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment