ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल का बस चालक जिंदा जला

Last Updated 28 Oct 2016 03:16:58 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन शहर में दिल दहला देने वाली एक घटना में भारतीय मूल के 29 वर्षीय एक बस चालक की बुधवार को जलने से मौत हो गई.


(फाईल फोटो)

पुलिस ने बताया कि बस में मौजूद भयभीत यात्रियों के सामने ही एक व्यक्ति ने भारतीय मूल के चालक पर ज्वलनशील तरल पदार्थ उड़ेल दिया, जिसके कारण जलने से उसकी मौत हो गई.

मनमीत अलीशर पंजाबी समुदाय में जाना माना गायक था और ब्रिस्बेन सिटी काउंसिल बस चला रहा था, जब एक व्यक्ति ने उस पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे जला डाला.
    
क्वींसलैंड की राजधानी ब्रिस्बेन में पुलिस ने बताया कि अलीशर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बस में सवार कई यात्री पिछले दरवाजे से भागने में सफल रहे.
    
उन्होंने बताया कि सांस की समस्या और मामूली चोट लगने से घायल हुए कुछ लोगों को उपचार के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया.
    
पुलिस ने बताया कि घटना में किसी आतंकी या नस्ली संबंधी कोई ‘‘स्पष्ट मकसद’’ नजर नहीं आता.
    
घटना के सिलसिले में 48 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया.


    
पुलिस आयुक्त इयान स्टीवर्ट ने बताया कि दक्षिणी ब्रिस्बेन जिला और राज्य अपराध कमान के जांचकर्ताओं ने मामले में जांच शुरू कर दी है.
    
पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि सुबह नौ बजे :स्थानीय समयानुसार: के तुरंत बाद ब्यूडेजर्ट मार्ग पर उस बस में जब यात्री सवार हुए तभी एक व्यक्ति ने चालक पर ज्वलनशील पदार्थ फेंका, जिसमें आग लग गई.
    
पुलिस ने बताया कि बस में छह यात्री सवार थे और बस जब ब्यूडेजर्ट मार्ग पर मूरवेल शॉपिंग सेंटर से तीन यात्रियों को लेने के लिए रूकी तभी यह घटना हुई.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment