लंबे अर्से के बाद सार्वजनिक तौर पर दिखे फिदेल कास्त्रो

Last Updated 05 Jul 2015 05:10:12 PM IST

क्यूबा के सरकारी टेलीविजन ने वहां के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो की लंबे अर्से बाद उनके हवाना स्थित घर के बाहर कुछ विशेषज्ञों के साथ बैठक करते हुए तस्वीरें जारी की है.




क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो (फाइल)

   
शुक्रवार को खाद्य उद्योग मंत्रालय के अनुसंधान संस्थान की ओर से आयोजित पैनल के साथ बैठे नजर आ रहे 88 वर्षीय नेता को ‘‘चीज विशेषज्ञों’’ के साथ विस्तार से बातचीत करते हुए और बेहद सचेत एवं चौकन्ना देखा गया.
    
आधिकारिक मीडिया ने बताया कि हवाना के पास गुआताओ में ‘‘19 चीज विशेषज्ञों के साथ प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान फिदेल ने करीब चार घंटे तक बातचीत की.’’
    
इस दौरान कास्त्रो ने लोगों के पोषण को प्रभावित करने वाली समस्याओं जैसे कि जलवायु परिवर्तन और अक्सर हो रहे युद्ध को लेकर बातचीत की.
    
रिपोर्ट के अनुसार, कास्त्रो एक जीवनी लेखक भी हैं, उन्होंने बताया कि 1960 के दशक से ही उनमें चीज़ निर्माण को लेकर काफी जुनून रहा है और वह कम्युनिस्ट देश क्यूबा में चीज़ की गुणवत्ता और उसके उत्पादन स्तर में काफी रूचि रखते थे.
    
इससे पहले कास्त्रो की 21 मई को टेलीविजन पर तस्वीर जारी हुई थी जिसमें वह सर्बिया के राष्ट्रपति टॉमीस्लॉव निकोलिक के साथ उनके घर पर मुलाकात करते हुए नजर आ रहे थे.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment