ओबामा ने मोदी का स्वागत किया, बोले 'केम छो मिस्टर प्राइम मिनिस्टर'

Last Updated 30 Sep 2014 05:49:57 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रात्रिभोज का आयोजन किया. जहां दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका के द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की.




अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा एवं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबाम ने रात्रिभोज का आयोजन किया. जहां दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका के द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की.

श्री ओबामा ने ह्वाइट हाउस के द्वार पर गुजराती भाषा में 'केम छो' मिस्टर प्राइम मिनिस्टर. कहकर श्री मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, विदेश सचिव सुजाता सिंह और अमेरिका में भारतीय राजदूत एस. जयशंकर रात्रिभोज में शामिल हुए.

इसके साथ ही अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बिडेन. विदेश मंत्री जान केरी. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसैन राइस और अंतर्राष्ट्रीय विकास के लिए संयुक्त राज्य अमेरिकी एजेंसी (यूएसएआईडी) प्रमुख राजीव शाह सहित अमेरिकी नेताओं का दल रात्रिभोज में उपस्थित थे. हालांकि श्रीमती मिशेल ओबामा इसमें शामिल नहीं हुई.

श्री मोदी अमेरिकी के रक्षा मंत्री चक हैगल से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले श्री मोदी की अगवानी करने के लिए अमेरिकी डिप्टी सेक्रेटरी आफ स्टेट विलियम बर्न्‍स और दक्षिण एशिया के लिए असिस्टेंट सेक्रेटरी आफ स्टेट निशा बिस्वाल एंड्रयूज वायुसेना बेस पर उपस्थित थे.

इसके अलावा करीब 100 मोदी समर्थक उनसे मिलने के लिए वायुसेना बेस पर पहुंचे. ब्लेयर हाउस छोडने से पूर्व श्री मोदी ने समर्थकों से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment