अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने सीक्रेट सर्विस में भरोसा जताया

Last Updated 23 Sep 2014 10:50:08 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ‘फर्स्ट फैमिली’ की रक्षा करने के लिए सीक्रेट सर्विस की क्षमताओं पर भरोसा जताया है.




अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (फाइल)

दरअसल पिछले दिनों व्हाइट हाउस में दो बार घुसपैठ की कोशिश हुई थी, जिसके बाद इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे. इसी पृष्ठभूमि में ओबामा का यह बयान आया है.
   
व्हाइट हाउस में एक समारोह के दौरान सोमवार को जब ओबामा से पूछा गया कि शुक्रवार और सप्ताहांत में व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध लगाए जाने की घटनाओं के बाद भी क्या उन्हें सीक्रेट सर्विस पर भरोसा है तो उन्होंने कहा कि सीक्रेट सर्विस ने बेहतरीन काम किया है और मैं अपने परिवार की ओर से उनका आभारी हूं.
  
संघीय अभियोजकों ने कहा था कि शुक्रवार की शाम उमर गोंजालेज नामक व्यक्ति व्हाइट हाउस की बाड़ को लांघ कर सामने के दरवाजे तक चला आया था जहां उसे सीकेट सर्विस बल ने रोका. उसकी कार से 800 राउंड गोलियां बरामद की गयीं. वाशिंगटन पोस्ट ने यह खबर दी है.
   
राष्ट्रपति के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने बताया कि सीकेट सर्विस ने इन घटनाओं के संदर्भ में व्हाइट हाउस की सुरक्षा की समीक्षा का आदेश दिया है.
   
उन्होंने बताया कि इन घटनाओं के बाद व्हाइट हाउस की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं जिनमें सीकेट सर्विस ने व्हाइट हाउस के चारों तरफ निगरानी बढ़ा दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment