भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियां नहीं होने देंगे: श्रीलंका

Last Updated 20 Aug 2014 08:49:30 AM IST

श्रीलंका ने भारत को आश्वासन दिया कि पड़ोसी देशों के खिलाफ आतंकवादी हमलों के लिए उसकी जमीन का इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा.


श्रीलंका के विदेश मंत्री जीएल पीरीस (फाइल)

कोलंबो ने इन खबरों के बीच पाकिस्तानी नागरिकों का निर्वासन तेज कर दिया है कि वे भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में लिप्त हैं.

श्रीलंका के विदेश मंत्री जीएल पीरीस ने कहा कि कोलंबो ने नयी दिल्ली को आश्वासन दिया है कि उसकी जमीन का इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों के लिए नहीं होने दिया जाएगा.

पीरीस ने राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में कहा कि हमने भारत को लगातार आश्वासन दिया है कि किसी भी हालात में श्रीलंकाई जमीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ किसी गतिविधि के लिए नहीं होने दिया जाएगा.

श्रीलंका ने दर्जनों पाकिस्तानी नागरिकों का निर्वासन शुरू किया था जो अपने आवेदनों पर कार्रवाई लंबित होने के चलते लंबे समय से देश में रह रहे हैं.

श्रीलंका ने इन आरोपों के बाद पाकिस्तानियों के निर्वासन को तेज कर दिया था कि वे भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त हैं.

भारतीय अधिकारियों ने पिछले दिनों दक्षिण भारत में अमेरिकी और इजरायली वाणिज्य दूतावासों पर आत्मघाती हमलों की पाकिस्तान के एक आतंकवादी समूह की कथित साजिश का पता लगाया था.

यह साजिश श्रीलंका, मलेशिया और मालदीव में रचे जाने की खबर है.

खुफिया ब्यूरो ने मलेशिया जैसे देशों के साथ अच्छे तालमेल से इस साजिश को नाकाम कर दिया. मलेशिया ने भारत को श्रीलंका की जमीन से चेन्नई और बेंगलूर में वाणिज्य दूतावासों पर हमलों की साजिश रचे जाने की जानकारी दी थी.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment