आतंकियों की धमकी से डर गए पूर्व सेना प्रमुख कयानी

Last Updated 06 Dec 2013 05:44:39 PM IST

आतंकियों की धमकी की वजह से पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी को सेवानिवृत्ति के बाद मिला अपना घर छोड़ना पड़ा है.


पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी (फाइल)

कयानी भले ही अपना पद छोड़ चुके हैं, लेकिन अब भी उन पर आतंकियों का खतरा बना हुआ है, जिसकी वजह से उन्हें मजबूरन वह घर छोड़ना पड़ा है, जिसमें वह सेवानिवृत्ति के बाद रह रहे थे.

मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा चिंताओं की वजह से कयानी अपना नवनिर्मित ‘रिटायरमेंट होम’ छोड़कर कड़ी सुरक्षा वाले सेना भवन के निकट रहने पर मजबूर हैं.

सेना प्रमुख के पद पर रहते हुए कयानी ने सेवानिवृत्ति के बाद की अपनी जिंदगी इस्लामाबाद स्थित डिफेंस हाउसिंग ऑथरिटी में बिताने की योजना के तहत यहां के फेस 1 में एक बेहद शानदार घर बनावाया था, जिसके पिछले हिस्से में मौजूद सीढ़ीदार उद्यान नीचे सोन नदी तक फैला हुआ था.

पाकिस्तानी दैनिक ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा विशेषज्ञों ने महसूस किया कि घर के पिछले हिस्से की सुरक्षा असंभव है.

उसी इलाके में रह रहे एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी के हवाले ने अखबार ने बताया कि इसके साथ कयानी अपनी सेवानिवृत्ति से कुछ ही महीने पहले सेना भवन के सुरक्षित इलाके में एक नए घर का निर्माण शुरू कराया, जिसका निर्माण कार्य एक दो महीनों में पूरा होने की संभवना है.

इसमें कहा गया है कि नए घर का निर्माण पूरा होने तक उनके सेना भवन में रह सकते हैं और अगर उन्हें वहां से हटना पड़ा तो ऐसी स्थिति में वह उसी जगह स्थित सेना के अतिथि गृह में स्थानांतरित हो सकते हैं.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment