कैसा रहेगा बृहस्पतिवार का दिन

Last Updated 10 Apr 2014 12:19:08 AM IST

राष्ट्रीय चैत्र 20, शक् संवत् 1936. चैत्र शुक्ल एकादशी, संवत् 2070, सौर (मीन) चैत्र मास की 28, प्रविष्टें. जमादि-उस्सानी 09, हिजरी 1435 (मुस्लिम). बसंत ऋतु.




कैसा रहेगा बृहस्पतिवार का दिन

मेष : मन प्रसन्न व उत्साहित रहेगा. महत्वाकांक्षा जल्द ऊंची प्रगति के लिए प्रेरित करेंगी. महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होने का योग है. नौकरी का वातावरण सुखद होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता में परिश्रम तीव्र होगा.   
वृषभ : किसी अचल सम्पत्ति को लेने की योजना बन सकती है. कार्यक्षेत्र के किसी सहकर्मी से मतभेद संभव. मन नये धनागम की युक्तियों पर केंद्रित होगा. जीवन साथी का भावनात्मक स्नेह प्राप्त होगा.   
मिथुन : मधुरवाणी से संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ाएंगे. जीविका क्षेत्र में लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक दायित्वों की समय से पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
कर्क : पूर्वाग्रहवश मन में किसी प्रकार की शंका न पालें. गलतियों को स्वीकारते हुए सगे-संबंधियों के बीच क्षमायाचक बनें और शांत भाव से अच्छे कार्यो द्वारा उसका प्रायश्चित करें. आलस्य का त्याग करें.  
सिंह : पुरानी गलतियों से सीख लेते हुए वर्तमान को सुधारें. परिवार को सुव्यवस्थित चलाने में आपका विशेष योगदान होगा. किसी संबंध को लेकर पूरे परिवार के विरोध का सामना करना पड़ेगा.  
कन्या : मन ढ़ेर सारे पूर्वाग्रहों से प्रभावित होगा.  पुरानी बातों को भूल वर्तमान के साथ समझौता करें. मन पर नियंत्रण रख कर्त्तव्यनिष्ठ बनें. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव. घर में खुशहाली रहेगी.
तुला : निकट संबंधों में पारदर्शी व कर्त्तव्यनिष्ठ बनें. सगे-संबंधियों के अनुकूल नैतिक मर्यादा का पालन करें. छोटी-छोटी बातों को दिल से न लगायें. परिवार में किसी सदस्य की अस्वस्थता से मन परेशान होगा.
वृश्चिक : संघर्ष के दिनों में धैर्य और हिम्मत से काम लें. मन को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. आय के साधन सुलभ होंगे. परिजनों के सुख-दुख से प्रभावित मन परिवार को एकजुट रखने हेतु केंद्रित होगा.
धनु : आकस्मिक ढ़ेर सारे तनाव मन पर प्रभावी होंगे. नाजुक संबंधों में भावनात्मक कष्टों को भूल वर्तमान को बेहतर बनायें. बीते हुए समय व आने वाले कल के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान में जीने का प्रयत्न करें.   
मकर : भविष्य संबंधी कुछ योजनाएं मन में प्रभावी होंगी. मन सुंदर विचारों से सिंचित रहेगा. धार्मिक कार्यो में मन केंद्रित होगा. नये कार्यो में संलग्नता से लाभ संभव. कोई सृजनात्मक कार्य संपादित होंगे.  
कुंभ : अपने सुख-दुख को छोड़ परिजनों के सुख के बारे में सोचें. सामान्य दिनचर्या के साथ बीत रहे जीवन में उत्साह का अभाव रहेगा. नयी आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी. पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी.
मीन : आर्थिक क्षेत्र में कुछ नई योजनाओं को सार्थक करेंगे. कोई व्यक्तिगत संबंध परिवार में विवाद का कारण बन सकता है. आलस्य का त्याग करें. प्रणय संबंधों को लेकर मन में चिंता कतई न पालें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment