LG पूरी तरह भारतीय फोन लाने की तैयारी में

Last Updated 01 Sep 2017 04:48:39 PM IST

कोरियाई इलेक्ट्रानिक्स कंपनी एलजी दुनिया के सबसे बड़े फोन बाजारों में से एक भारत के लिए नया फोन पेश करने की तैयारी में है जो कि पूरी तरह भारतीय होगा. कंपनी यह फोन इस दीवाली से पहले पेश करेगी.


एलजी फोन (फाइल फोटो)

एलजी इलेक्ट्रोनिक्स इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी अमित गुजराल ने बताया कि कंपनी भारतीय सोच व जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक नये फोन पर काम कर रही है जो कि पूरी तरह भारत में बना होगा.

हालांकि उन्होंने इसकी कीमत व फीचर सहित अन्य ब्यौरा देने से इनकार किया. संकेत यही मिल रहा है कि यह फोन देश के उस बड़े उपभोक्ता वर्ग पर केन्द्रित होकर पेश होगा जो कि फिलहाल फीचर फोन का इस्तेमाल करता है.  

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियोफोन के बाद इस बाजार खंड को लेकर काफी उत्सुकता देखी जा रही है. फिलहाल, ज्यादातर फोन या उनके उपकरण चीन में बनते हैं उस लिहाज से भी एलजी की इस घोषणा को बड़ी माना जा रहा है.



एक सवाल के जवाब में गुजराल ने बताया कि क्यू6 सीरिज का नया फोन भी जल्द ही बाजार में आएगा.

एलजी इंडिया भारत में अपने परिचालन के 20 साल पूरे कर रही है. कंपनी का कारोबार अगस्त महीने में 30 प्रतिशत बढ़ा और वह त्योहारी सीजन के मद्देनजर आने वाले महीनों में भी प्रभावी वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है.

उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस साल टीवी खंड में 13-14, एसी खंड में 45, फ्रिज खंड में 30 व माइकेवेव खंड में सात नये उत्पाद पेश किए जो कि भारतीय बाजार के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दिखाता है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment