टाटा मोटर्स 'टैमो' ब्रांड नाम से मार्च में भविष्य की कार पेश करेगी

Last Updated 02 Feb 2017 07:18:36 PM IST

देश की प्रमुख यात्री वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नयी यात्री वाहन रणनीति तैयार की है जो भविष्योन्मुखी है और इसके लिए वह 'टैमो' उप ब्रांड के तहत मार्च 2017 तक आने वाले दौर के हिसाब से कारें पेश करेगी.


टाटा मोटर्स 'टैमो' ब्रांड नाम से कार पेश करेगी (फाइल फोटो)

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है कि यह नया प्रभाग नए विचारों को मूर्त रूप देने वाले इंक्यूबेशन सेंटर के तौर पर काम करेगा. इसमें वह नये डिजाइन, भविष्य की जरूरतों के लिए नवोन्मेष और समाधान को पेश करेगा. साथ ही आने वाले समय के अनुरूप ही उत्पादों और सेवाओं का सृजन करेगी.

कंपनी ने कहा \'टैमो\' टाटा मोटर्स के तहत ही एक अलग विभाग (वर्टिकल) के तौर पर कार्य करेगा. यह शुरूआती दौर में कम संख्या में उत्पादन (वॉल्यूम) और कम निवेश वाले मॉडल के हिसाब से काम करेगा. यह एक खुला मंच होगा जो विभिन्न वैश्विक स्टार्टअप्स के साथ मिलकर तेजी से बदल रहे वाहन बाजार के लिए भविष्योन्मुखी उत्पादों एवं सेवाओं का सृजन करेगा. टैमो एक डिजिटल इको-सिस्टम बनाएगा जिसका वाणिज्यिक उपयोग बाद में टाटा मोटर्स द्वारा मुख्य बाजार के लिए किया जाएगा.

टाटा मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक ग्यूंटर बटशेक ने नयी यात्री वाहन रणनीति की घोषणा के बाद कहा कि हमारे रूपांतरण की यात्रा भविष्य के हिसाब से तैयार होने के दृष्टिकोण से प्रेरित है और यह हमारी कारोबार इकाइयों के लिए समग्र रणनीति के हिसाब से प्रदर्शन करने की क्षमता पर आधारित है. हमारी योजना छह प्रमुख क्षेत्रों में काम करने की है. इसमें कारोबार की बेहतरी, लागत प्रबंधन, ढांचागत सुधार, उपभोक्ता केंद्रित, नए भविष्योन्मुखी समाधान और सांगठनिक कार्यकुशलता शामिल है.

कंपनी ने बताया कि \'टैमो\' ब्रांड के तहत वह पहला वाहन सात मार्च, 2017 को आगामी 87वें जिनीवा अंतरराष्ट्रीय मोटर शो में पेश करेगी.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment