सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, डिजिटल इकोनामी में वर्ल्ड लीडर बनेगा भारत

Last Updated 06 Jan 2017 12:16:03 PM IST

सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत डिजिटल अर्थव्यवस्था में जल्द ही वैश्विक नेतृत्वकर्ता के रूप में उभरेगा.




गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई

आईआईटी, खड़गपुर के छात्रों के साथ परिचर्चा में पिचाई ने कहा, देश में तेजी से बढ़ते डिजिटल बाजार के मद्देनजर भारत के पास भारी संभावनाएं हैं.

इसी संस्थान से अपनी पढ़ाई करने वाले पिचाई यहां के छात्रों के साथ संवाद के दौरान भावुक हो गए. इस अवसर पर उन्होंने डिजिटल अनलॉक कार्यक्रम की घोषणा की जिसके तहत छोटे तथा मध्यम उद्यमियों की ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आने में मदद की जाएगी.

उन्होंने कहा, भारतीय कंपनियों को अब बड़े लक्ष्य बनाने चाहिए. मुझे विश्वास है कि आप जल्द ही बड़ी वैश्विक नवाचारी कंपनियों में कुछ भारतीय कंपनियों को देखेंगे. गूगल भारत को ध्यान में रखकर ऐसे उत्पाद पेश करने की दिशा में काम कर रही है जिन्हें बाद में वैश्विक स्तर पर भी ले जाया जा सके. भारत में क्षमता है और उसका बाजार विकासशील है. एकमात्र समस्या स्मार्टफोनों की कमी व खराब कनेक्टिविटी है.



पिचाई ने कहा, भारतीय स्टार्टअप कंपनियों को किसी एक सेक्टर पर फोकस करने की बजाय अपना लक्ष्य बड़ा करना होगा. मुझे लगता है कि आने वाले समय में दुनिया की बड़ी आईटी कंपनियां भारत से होंगी. गूगल में जारी अनुसंधान एवं विकास के बारे में उन्होंने कहा, फिलहाल हम मशीन लर्निंग पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं.

सुझाव

  • गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने जताई उम्मीद
  • दुनिया की किसी भी कंपनी से प्रतिस्पर्धा में होंगी भारतीय कंपनियां
  • डिजिटल मार्केट के लिए भारत के पास हैं भारी संभावनाएं
  • लेकिन स्मार्टफोन की कमी और कनेक्टविटी में सुधार की जरूरत

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment