Jammu Kashmir LS Polls 2024: मां महबूबा मुफ्ती के लिए चुनाव प्रचार करने निकलीं बेटी इल्तिजा मुफ्ती

Last Updated 24 Apr 2024 04:06:01 PM IST

यूं तो जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की महज पांच सीटें हैं, लेकिन राजनीतिक दृष्टिकोण से इनका व्यापक महत्व है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव से पहले इन सभी सीटों का सियासी पारा अपने चरम पर पहुंच चुका है।


अनंतनाग-राजौरी से पीडीपी प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला नेशनल कांफ्रेंस के मियां अल्ताफ से है। इन दोनों दिग्गजों की मौजूदगी ने इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है।

इस दौरान, महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती अपनी मां के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंची हैं। वो लोगों से कह रही हैं कि वो एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में चुनाव प्रचार करने पहुंची है। वो अपनी मां की सीएम रहने के दौरान उपलब्धियों को भी गिना रही हैं।

इल्तिजा मुफ्ती अपनी मां के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित कर उनके मुख्यमंत्री रहते हुए जम्मू-कश्मीर की उपलब्धियों से जनता को अवगत करा रही हैं। इल्तिजा के संबोधन को सुन रहे मौके पर मौजूद लोग भी ताली बजाकर उनका समर्थन कर रहे हैं।

बता दें, पीडीपी ने बीते दिनों अपना घोषणापत्र भी जारी किया था, जिसमें वादा किया गया था कि अगर पीडीपी को सत्ता की कमान सौंपी गई, तो जम्मू-कश्मीर में चौतरफा विकास की बयार बहेगी। इसके अलावा, पीडीपी ने अपने मेनिफेस्टो में यह भी कहा कि वह केंद्र द्वारा धारा 370 निरस्त किए जाने के फैसले पर पुनर्विचार कर आगे की रूपरेखा तैयार करेगी।
 

आईएएनएस
अनंतनाग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment