रामनवमी पर चिंतपूर्णी दरबार पहुंचे अनुराग ठाकुर, की विशेष पूजा अर्चना

Last Updated 17 Apr 2024 04:58:29 PM IST

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के माता चिंतपूर्णी दरबार मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की और स्थानीय लोगों से मुलाकात की।


रामनवमी पर चिंतपूर्णी दरबार पहुंचे अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देवभूमि हिमाचल प्रदेश के माता चिंतपूर्णी के दरबार में हर कोई आता है। रामनवमी के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आमद यहां दर्ज की जा रही है। पूरे देश में रामनवमी का त्योहार मनाया जा रहा है। ऐसे में मुझे चिंतपूर्णी मंदिर आने का मौका मिला है, यह मेरा सौभाग्य है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पिछले कुछ वर्षों में देखने को मिला है, लोगों के बीच धर्म को लेकर जागरूकता बढ़ी है। लोग धर्म के प्रति अधिक सजग हुए हैं। खासकर युवा पीढ़ी में अपने धर्म को लेकर जानने की आतुरता बढ़ी है, जो कि हमारे लिए हर्ष का विषय है। पिछले कुछ वर्षों में हमारे देश में राम मंदिर के साथ-साथ कई अन्य मंदिरों का भी निर्माण हुआ है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि हमें नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री मिले हैं, जो धर्म पर इतना जोर देते हैं। नहीं तो पहले की सरकारों ने हमेशा ही धर्म को उपेक्षा की नजरों से देखा, लेकिन प्रधानमंत्री की आमद के बाद धर्म हमारी प्राथमिकता की सूची में शीर्ष पर है।

इस बीच, उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं के हित में उठाए जा रहे कदमों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए मोदी सरकार महिला वंदन शक्ति बिल लेकर आई, जिससे महिलाओं के लिए आरक्षण का मार्ग प्रशस्त हुआ, लेकिन कुछ राजनीतिक दलों ने अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए इसमें अड़ंगा लगाने का प्रयास किया, लेकिन हमारी सरकार ने इसकी कोई परवाह नहीं की। हमने हमेशा ही महिलाओं के सशक्तिकरण पर जोर दिया और आगे भी देते रहेंगे।

आईएएनएस
शिमला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment