नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

Last Updated 30 Apr 2024 06:35:21 PM IST

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को नारायणपुर और कांकेर की सीमा पर अबूझमाड़ में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए हैं और बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं।


पुलिस मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नारायणपुर के अबूझमाड़ के टेका मेटा इलाके में डी आरजी और एसटीएफ के जवानों का दल सर्चिंग पर निकला था और उसका नक्सलियों से आमना-सामना हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने संवाददाताओं को बताया है कि अबूझमाड़ के जंगल में सुरक्षा बलों की माओवादियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सात माओवादी मारे गए हैं, इनमें दो से तीन महिलाएं शामिल हैं। मौके से एक-47 सहित बड़ी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

राज्य के गृहमंत्री विजय शर्मा ने एक बार फिर नक्सलियों को बातचीत का प्रस्ताव दिया है। साथ ही अपील की है कि वह मुख्य धारा में वापस लौटे। उन्होंने कहा है कि जो भी नक्सली समर्पण करना चाहते हैं, वह वीडियो कॉल या मध्यस्थ के जरिए बात कर सकते हैं। विष्णु देव साय की सरकार उनके पुनर्वास की बेहतर व्यवस्था करेगी।

आईएएनएस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment