Lok Sabha Election 2024 : छत्तीसगढ़ में अभिनव पहल, उंगली पर नीली स्याही दिखाएं और उत्पादों पर छूट पाएं

Last Updated 28 Apr 2024 12:11:37 PM IST

Lok Sabha Election 2024 : छत्तीसगढ़ में मतदान के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए अभिनव पहल की गई है। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने उंगली पर नीली स्याही दिखाने पर विभिन्न उत्पादों पर छूट देने का फैसला लिया है।


छत्तीसगढ़ में अभिनव पहल, उंगली पर नीली स्याही दिखाएं और उत्पादों पर छूट पाएं

इसके लिए विभिन्न संस्थानों के संचालकों ने भी सहमति जताई है। वर्तमान में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। चुनाव आयोग से लेकर राजनीतिक दल भी मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी इस दिशा में पहल की है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी के नेतृत्व में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह से मुलाकात कर अलग-अलग व्यापारिक समूह ने अपने उत्पादों में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए छूट देने का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि जो मतदाता उंगली की स्याही उनके दुकानों, प्रतिष्ठानों में आकर दिखाएगा उसे तत्काल विभिन्न उत्पादों पर अलग-अलग छूट दी जाएगी।

कलेक्टर ने चैंबर ऑफ कॉमर्स (रायपुर) की इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे रायपुर के मतदाता प्रोत्साहित होंगे और ज्यादा से ज्यादा संख्या में सात मई को मतदान करेंगे।

अध्यक्ष ने बताया कि फर्नीचर एसोसिएशन ने 10 प्रतिशत, कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन ने 10 प्रतिशत, रायपुर ऑप्टिकल एसोसिएशन ने 15 प्रतिशत, प्लाईवुड एसोसिएशन ने पांच प्रतिशत, सराफा एसोसिएशन ने गोल्ड मेकिंग चार्ज पर 15 प्रतिशत का डिस्काउंट देने की बात कही है। इसके अलावा अन्य व्यापारी संघों ने मतदाताओं को मतदान करने पर विशेष छूट देने का ऐलान किया है।

आईएएनएस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment