Hyerabad LS Polls 2024: हैदराबाद से BJP उम्मीदवार माधवी लता ने रैली करने के बाद भरा पर्चा

Last Updated 24 Apr 2024 04:30:18 PM IST

भाजपा की हैदराबाद से लोकसभा उम्मीदवार माधवी लता ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करने से पहले चारमीनार से एक रैली निकाली।


नामांकन दाखिल करने के लिए हैदराबाद जिला कलेक्टरेट जाने से पहले उन्होंने अपने समर्थकों के साथ ऐतिहासिक स्मारक से सटे भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

सैकड़ों भाजपा समर्थकों ने पार्टी के झंडे लेकर और नारे लगाते हुए रैली में हिस्सा लिया। रैली गुलजार हौज, पथरगट्टी, मदीना, नया पुल और अफजल गंज से होकर गुजरी।

केसरिया वस्त्र पहने माधवी लता ने मंदिर में अनुष्ठानों में हिस्सा लिया और शंख भी बजाया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर बाद में नामांकन रैली में शामिल हुए और लोगों से भाजपा उम्मीदवार को समर्थन देने की अपील की।

इससे पहले, चारमीनार में पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा उम्मीदवार ने एआईएमआईएम, कांग्रेस और बीआरएस को हराने के लिए लोगों से समर्थन मांगा।

भाजपा उम्मीदवार माधवी लता पर रामनवमी जुलूस के दौरान एक मस्जिद की ओर काल्पनिक तीर चलाने के इशारे के लिए पुलिस ने मामला दर्ज किया था। उन्होंने दोहराया कि वीडियो उन्हें निशाना बनाने के लिए एडिट किया गया था।

उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी इन हथकंडों का सहारा ले रहे हैं क्योंकि उन्हें चुनाव हारने का डर है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मदरसों में पढ़ने वाली मुस्लिम महिलाएं हिजाब पहन सकती हैं, लेकिन आम स्कूलों में धार्मिक ड्रेस कोड की इजाजत नहीं दी जा सकती।

संविधान के अनुच्छेद 30 के तहत अल्पसंख्यकों को मदरसों की तरह अपने स्कूल खोलने का अधिकार है। वहां लड़कियां हिजाब के साथ जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू अपने धर्म की शिक्षा देने के लिए ऐसे स्कूल नहीं खोल सकते।

बता दें कि हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र एआईएमआईएम का गढ़ है, जो पिछले चार दशकों से इस सीट पर जीत हासिल कर रही है।

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment