पीएम-केयर्स मामले में BJP ने राहुल पर साधा निशाना

Last Updated 18 Aug 2020 04:41:21 PM IST

सुप्रीम कोर्ट द्वारा यह कहने के बाद कि पीएम-केयर्स फंड से मिलने वाले पैसे को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में ट्रांसफर करने की जरूरत नहीं है, भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है।


केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

पीएम केयर फंड पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राजीव गांधी फाउंडेशन मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं राहत (पीएम केयर्स फंड) कोष में आई दान की राशि को राष्ट्रीय आपदा कोष (एनडीआरएफ) में स्थानांतरित करने का निर्देश देने से इनकार कर दिया है।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि पीएम केयर फंड से अब तक कोरोना की लड़ाई में 3100 करोड़ रुपये की सहायता की गई है। जिसमें 2000 करोड़ सिर्फ वेंटिलेटर के लिए दिए गए हैं, और 50 हजार वेंटिलेटर इन्ही पैसों से उपलब्ध कराए गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के 'कुटिल मंसूबों' पर निशाना साधा है। राहुल ने पीएम-केयर्स फंड पर सवाल उठाए थे।

नड्डा ने ट्वीट कर कहा, "पीएम-केयर्स पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले ने राहुल गांधी और उनके भाड़े के आदमियों (रेंट-ए-कॉज बैंड) के कुटिल मंसूबों पर पानी फेर दिया है। यह दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी और उसके सहयोगियों के गलत इरादे और दुर्भावनापूर्ण प्रयासों के बावजूद सच्चाई सामने आती है।"

नड्डा दावा करते रहे हैं कि फंड के लिए व्यापक जनसमर्थन मिला है। उन्होंने आरोप लगाया, "राहुल गांधी के इस बारे में हल्ला मचाने को आम आदमी ने बार-बार खारिज किया है, जिन्होंने पीएम-केयर्स में भारी योगदान दिया है। शीर्ष कोर्ट ने भी अपना फैसला सुना दिया है, क्या राहुल और उनके रेंट-ए-कॉज कार्यकर्ता खुद में सुधार लाएंगे या आगे भी शर्मिदा होते रहेंगे।"

नड्डा ने गांधी परिवार पर दशकों तक प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) को अपनी 'व्यक्तिगत जागीर' की तरह मानने का आरोप लगाया।

कोविड-19 से निपटने के मकसद से फंड जुटाने के लिए इस वर्ष मार्च में इस कोष की स्थापना की गई थी।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment