लव जिहाद' मामला : पुलिस मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी, गिरफ्तार

Last Updated 04 May 2024 12:53:40 PM IST

कर्नाटक के धारवाड़ शहर में शनिवार को 'लव जिहाद' मामले के एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है।


लव जिहाद' मामला

आरोपी की पहचान हुबली शहर के ईश्वर नगर निवासी सद्दाम हुसैन लिम्बुवाले (19) के रूप में हुई है। 17 वर्षीय नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में सद्दाम हुसैन के खिलाफ हुबली शहर के नवानगर थाने में केस दर्ज किया गया था। तब से ही वह फरार चल रहा था।

हुसैन ने गिरफ्तार करने वाले इंस्पेक्टर संगमेश और कांस्टेबल अरुण पर चाकू से हमला का प्रयास कर भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक गोली उसके पैर में लग गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

लड़की के माता-पिता ने कहा कि हुसैन ने नाबालिग लड़की से दोस्ती की। पहले उसे संबंध बनाने के लिए मजबूर किया और फिर उसका यौन शोषण करना शुरू कर दिया। जब लड़की ने विरोध किया तो आरोपी ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

जब परिजनों को पता चला कि उनकी बेटी को आरोपी ने गर्भवती कर दिया है, तो उन्होंने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज कराया।

पोक्सो एक्ट और एससी, एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी केस दर्ज किया गया है।

लड़की के माता-पिता और हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि यह लव जिहाद का मामला है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने थाने के सामने धरना भी दिया।

 

आईएएनएस
धारवाड़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment