Karnataka: सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना और पिता के खिलाफ रेप और किडनैपिंग का केस

Last Updated 03 May 2024 03:44:59 PM IST

कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अपहरण का एक नया मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यहां कहा कि गुरूवार रात को मामला दर्ज किया गया।


हासन जिले की होलेनरसीपुरा सीट से जनता दल (सेक्यूलर) विधायक रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के पुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बड़े भाई हैं।

हासन से पार्टी के वर्तमान सांसद प्रज्वल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

वह लोकसभा चुनाव में हासन सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार थे जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है।

होलेनरसीपुरा थाने में पिता-पुत्र के खिलाफ छेड़छाड़ का एक मामला दर्ज किया जा चुका है। राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर के अनुसार बुधवार रात को एक और शिकायत दर्ज की गई।

बृहस्पतिवार रात को दर्ज इस नए मामले में मैसुरू जिले के कृष्णराजा नगर के रहने वाले 20 वर्षीय शिकायतकर्ता ने कहा कि रेवन्ना ने उसकी मां का अपहरण कर लिया है।

युवक ने कहा कि छह साल पहले उसकी मां होलेनरसीपुरा में रेवन्ना के घर पर काम करती थीं। तीन साल पहले उन्होंने काम छोड़ दिया और अपने गृहनगर लौट आईं।

लड़के के अनुसार पांच दिन पहले रेवन्ना के सहयोगी सतीश बाबन्ना उसके घर आए थे और कहा कि पुलिस पूछताछ के लिए आ सकती है और उन्हें कुछ भी नहीं बताना चाहिए।

शिकायतकर्ता ने कहा, ‘‘29 अप्रैल को रात करीब 9 बजे, सतीश बाबन्ना हमारे घर आए और कहा कि अगर तुम्हारी मां पकड़ी जाती हैं तो तुम संकट में पड़ जाओगे और सभी लोग जेल जा सकते हो। उन्होंने कहा कि रेवन्ना ने मेरी मां को लाने को कहा है। इसके बाद वह मेरी मां को मोटरसाइकिल पर ले गया।’’

युवक ने कहा कि उसे पता नहीं है कि उसकी मां को कहां ले जाया गया है। उसने कहा कि इसके बाद एक मई को एक दोस्त का फोन आया जिसने बताया कि एक वीडियो सामने आया है जिसमें उसकी मां को रस्सी से बांधा गया है और प्रज्वल ने कथित रूप से उनके साथ दुष्कर्म किया।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी मां को जान का खतरा है और पुलिस को उन्हें खोजने में मदद करनी होगी।

मैसुरू के के.आर. नगर थाने में एचडी रेवन्ना और बाबन्ना के खिलाफ अपहरण, गलत तरह से बंधक बनाने और मिलीभगत का मामला दर्ज किया गया है।

इन आरोपों के जवाब में रेवन्ना ने बुधवार को कहा था, ‘‘मुझमें इन साजिशों का सामना करने की ताकत है। मैं इसका सामना करुंगा। परेशानी की कोई बात नहीं है। मैंने कुछ गलत नहीं किया। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं और कानूनी तरीके से लड़ूंगा।’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment