Delhi school Bomb Threat: दिल्ली-NCR में स्कूलों में बम की धमकी पर मंत्री आतिशी ने कहा- अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

Last Updated 01 May 2024 11:16:31 AM IST

दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों में ईमेल के जरिए बम की धमकी के बाद दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा है कि अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला है।


दिल्ली शिक्षा मंत्री आतिशी (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा, पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं। हालांकि स्कूलों में बम की धमकी को देखते हुए पुलिस अभी भी जांच कर रही है।

नोएडा के डीपीएस स्कूल को पूरी तरीके से खाली कर लिया गया है। सभी बच्चों को उनके पेरेंट्स के साथ घर वापस भेजा जा चुका है और बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वायड की टीम अपनी जांच कर रहे हैं। सबसे पहले जांच की शुरुआत प्रिंसिपल रूम से हुई। इसके बाद सभी क्लास और स्कूल कैंपस में डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड जांच कर रहे हैं।

एहतियात के तौर पर स्कूल प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल लिया था। बाहर पहुंचे पेरेंट्स को बच्चों को हैंडोवर किया गया।

दरअसल नोएडा के सेक्टर 30 में डीपीएस स्कूल में बुधवार सुबह से ही हड़कंप मचा हुआ है। स्कूल को मिले एक ईमेल में बम होने की सूचना दी गई और बताया गया कि सिलसिलेवार तरीके से बम विस्फोट होंगे। इसके बाद स्कूल की तरफ से सभी पेरेंट्स को एक मैसेज भेज कर तत्काल बच्चों की छुट्टी कर दी गई और उन्हें उनके परिजनों के साथ वापस भेज दिया गया।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम मामले की जांच में जुट गई। बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वायड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। जो इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

नोएडा डीपीएस स्कूल के अलावा दिल्ली के भी डीपीएस स्कूल में इसी तरीके की धमकी भरा ईमेल मिला है। जिसके बाद वहां पर भी पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है।

डीपीएस नोएडा में प्रिंसिपल ऑफिस की तरफ से सभी पेरेंट्स को एक मैसेज भेजा गया है। इसमे लिखा है, "आपको सूचित किया जाता है कि स्कूल को एक ईमेल प्राप्त हुआ है। जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं। निजी यात्री कृपया अपने बच्चे को यथाशीघ्र संबंधित गेट से स्कूल परिसर से लेने की व्यवस्था करें। आपके सहयोग और समझ के लिए धन्यवाद।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment