Delhi LS Polls: आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती और महाबल मिश्रा ने किया नामांकन

Last Updated 04 May 2024 01:20:34 PM IST

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 29 अप्रैल से शुरू हुई ये प्रक्रिया 6 मई तक चलेगी। इस दौरान पार्टी के उम्मीदवार रोड शो निकाल कर अपना नामांकन कर रहे हैं।


इन रोड शो के जरिए प्रत्याशी जनता से मिल रहा समर्थन भी दिखाना चाहते हैं। इसी कड़ी में शनिवार को आम आदमी पार्टी के 3 उम्मीदवारों ने नामांकन करने से पहले रोड शो निकाला। इनमें पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा और नई दिल्ली से सोमनाथ भारती शामिल हैं।

इन तीनों उम्मीदवारों को समर्थन देने के लिए आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह भी पहुंचे। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आप व इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप कुमार सुबह जब अपने घर से निकले तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेकर बाहर निकले उसके बाद उन्होंने नामांकन भरने से पहले बाबा साहब के चरणों में फूल चढ़ाकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद वो जेल में बंद मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे जहां उन्होंने उनकी माताजी एवं धर्मपत्नी सीमा सिसोदिया से आशीर्वाद लिया। इस दौरान ये नारे लगाते रहे को पूर्वी दिल्ली की जनता आप नेताओं की गिरफ्तारी का जवाब अपने वोट से देगी।

कुलदीप कुमार ने अपना रोड शो पूर्वी दिल्ली में श्री राम चौक, मंडावली, पटपड़गंज से डीएम ऑफिस, गीता कॉलोनी तक निकाला। कुलदीप कुमार के समर्थन में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह भी पहुंचे। संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह तानाशाही सरकार ने दिल्ली के लाल अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है, उसका दिल्ली की जनता जवाब अपने वोट से देगी और इस बार इंडिया एलायंस 300 से ज्यादा सीटें जीत रही है।

दूसरी ओर पश्चिमी दिल्ली से आप व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी महाबल मिश्रा भगवान श्रीराम का आशीर्वाद लेकर नामांकन के लिए निकले। उन्होंने कहा कि भगवान के आशीर्वाद से आने वाले चुनावों में इंडिया गठबंधन देश को तानाशाही से मुक्ति दिलाएगा। महाबल मिश्रा का रोड शो रघुबीर नगर के घोड़े वाला मंदिर से शुरू होकर गोल्डन पेरिस कावतरा टेंट एंड कैटरर्स तक चला।

आम आदमी पार्टी के नई दिल्ली से प्रत्याशी सोमनाथ भारती की नामांकन रैली भी डीएमएस सब्जी मंडी, हरद्वारी स्वीट्स, बलराज खन्ना मार्ग, ओ-ब्लॉक वेस्ट पटेल नगर से होते हुए ग्रोवर स्वीट्स, वेस्ट पटेल नगर पर खत्म हुई।

भाजपा ने इस बार दिल्ली की सात सीटों में से 6 सीटों पर नए चेहरे को मौका दिया है। पार्टी ने चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिम दिल्ली से कमलजीत सहरावत, दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया व पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को उम्मीदवार बनाया है। भोजपुरी गायक एवं अभिनेता मनोज तिवारी दिल्ली से एकमात्र उम्मीदवार हैं, जिन्हें पार्टी ने इस बार भी बरकरार रखा है।

दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में 25 मई को मतदान होगा।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment